राजनीति

AIUDF के विधायक ने कहा औरंगजेब ने दी कामाख्या मंदिर के लिए जमीन। फिर सीएम ने दिया यह जवाब

असम में एक बार फिर माहौल गर्म होता दिख रहा है। जी हां असम में एक विधायक ने कुछ ऐसी बात कही कि वह सूबे के सीएम को नागवार गुजरी। इतना ही नहीं बात यहां तक पहुँच गई कि सीएम ने विधायक को जेल में भेजने की धमकी तक दे डाली। आइए ऐसे में जाने आख़िर क्या है पूरा मामला…

AIUDF MLA Aminul Islam

बता दें कि जबसे असम में भाजपा की सरकार आई है। उसके बाद से कुछ स्थानीय विपक्ष नेताओं को यह बात हजम नहीं हो रही है और लगातार अनर्गल बयानबाजी चल रही है। इसी के तहत असम के ढ़िंग विधानसभा क्षेत्र (Dhing Assembly Constituency) से एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम (AIUDF MLA Aminul Islam) ने दावा किया है कि मां कामाख्या मंदिर (Maa Kamakhya Temple) के लिए औरंगजेब (Aurangzeb) ने जमीन दान की थी।

AIUDF MLA Aminul Islam

वहीं विधायक के इस बयान को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने नाराजगी जताई और उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आपका एक विधायक जेल में है अगर इस तरह का बयान फिर से कोई देगा तो वह भी जेल भेज दिया जाएगा।

AIUDF MLA Aminul Islam

AIUDF MLA Aminul Islam

गौरतलब हो कि अमीनुल इस्लाम (Aminul Islam) ने कहा कि औरंगजेब ने भारत में कई सौ मंदिरों को भूमि दान की थी, उसने वाराणसी में जंगमवाड़ी मंदिर को भी 178 हेक्टेयर भूमि दान की थी। कामाख्या मंदिर के लिए औरंगजेब का भूमि अनुदान अभी भी ब्रिटिश संग्रहालय में प्रदर्शित है। वहीं एआईयूडीएफ विधायक की विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए असम के सीएम डॉ. हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि, ” उनकी सरकार के तहत इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि इसी तरह के बयान के चलते विधायक शर्मन अली (MLA Sherman Ali) अब जेल में हैं। वहीं अगर अमीनुल भी दोबारा इस तरह के बयान देते है तो उन्हें भी जेल जाना पड़ेगा। मेरी सरकार में हमारी सभ्यता और संस्कृति के खिलाफ बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

kamajhya mandir

अगर वह बाहर रहना चाहता है, तो वह अर्थशास्त्र की बात कर सकता है और हमारी आलोचना भी कर सकता है। कामाख्या, शंकरदेव, बुद्ध, महावीर जैन और यहां तक कि पैगंबर मोहम्मद को भी किसी को घसीटना नहीं चाहिए।” वहीं इस मामले में कुटुम्ब सुरक्षा मिशन नामक एक हिंदू संगठन ने एआईयूडीएफ विधायक अमीनुल इस्लाम के बयानों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Back to top button