राशिफल

Rashifal 9 December: आज बन रहा है 3 ग्रहों का अद्भुत संयोग, छह राशियों की तरक्की सुनिश्चित है

हम आपको गुरुवार 9 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही सेहत बिगाड़ सकती है। व्यवसाय हेतु किसी दूसरी जगह जाने के योग दिखाई दे रहा है। पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। आज आप लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ खासा समय व्यतीत कर सकते हैं। आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। ऑफिस में किसी परेशानी वाले काम से आज आपको बचकर रहना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कारोबार में मुनाफा मिल सकता है। स्वास्थ्य में अच्छा सुधार देखा जा सकता है। आज मित्रों के साथ कुछ समय बिताएंगे और नई योजनाओं को लेकर उत्साहित रह सकते हैं। आज नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज न करें। आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए विवाह का कोई प्रस्ताव आ सकता है।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति से खुश रहेंगे। आर्थिक तौर पर आपको सिर्फ एक ही स्रोत से लाभ मिलेगा। आज के दिन आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश भी कर सकते हैं। निवेश के मामले में आज बेहद सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। राजनीति से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। आज आप नया व्हीकल या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। वेतन बढ़वाने के लिये आज कुछ अवसर मिलेंगे जिसका फायदा उठा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है। खाने पीने से जुड़ा कारोबार करने वालों को स्वच्छता पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। युवा वर्ग करियर को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, देखा देखी लिया गया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके रुके हुए कार्यो में प्रगति होगी परन्तु आपकी सक्रियता महत्वपूर्ण रहेगी। अगर आप ऑफिस में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। साथियों से मिला सहयोग आपके उत्साह को बढ़ाएगा। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये खर्च करने से आपका जीवन-साथी नाराज़ हो सकता हैं। कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। आपका प्रिय आज आपको बड़ी खूबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्य में मन नहीं लगने से दैनिक मुनाफे में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिये आपको कुछ नये अवसर मिलेंगे जिसका आप भरपूर फायदा उठायेंगे। उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल जायेगा। नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी का साथ आपके लिए ढाल का काम करेगा। बिजनेस के क्षेत्र में बड़े-बड़े लोगों से मिलने में फायदा होगा। आपकी तरक्की सुनिश्चित है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने परिजन अथवा दोस्तों के साथ किसी खुशी का उत्सव मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। ऋण मंजूर हो सकता है। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों से मिलने में फायदा होगा। लवमेट या लाइफ पार्टनर से रिश्तों में मजबूती आयेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कृषि से जुड़े व्यक्तियों को अचानक धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। राजनीति क्षेत्र से जुड़े लोगो का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति हो सकती है। बिजनेस में अच्छी प्रगति के योग हैं। आज आपका मन चंचल रहेगा कुछ नकारात्मकता वाले विचार भी बार-बार मन में आएंगे लेकिन आपको वाणी में मधुरता बनाकर रखनी चाहिए। हर काम में जीवनसाथी से भी मदद आपको मिलती रहेगी।

laxmi maa

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। जिंदगी की वास्तविकता का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक्त के लिए भूलना पड़ेगा। आप दूसरों की मदद करने में आप सदैव अग्रसर रहते हैं। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आय के नए स्रोतों का विकास होगा। हालांकि अनावश्यक खर्चों से संतुलन बिगड़ सकता है। आज आपकी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन आपकी उपलब्धियों के नए द्वार खोलने के लिए अग्रसर है। तनाव के सभी क्षण दूर हो जायेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। किसी से किए हुए वादे को जरूर निभाएं। परिवार में आनंददायक माहौल बनाए रखने के लिए माता-पिता की सलाह व आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कर्मों की वजह से कुछ कामों में रूकावट आ सकती है। कोई आपको दिल से सराहेगा। कामकाज में स्वार्थी रुख अपनाते हुए सबसे पहले अपना काम पूरा करें। युवा वर्ग परिवार की सहमति से ही करियर संबंधी कोई फैसला लें। दोस्त आपको तारीफ़ से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में क़ामयाब रहेंगे। दिनचर्या में बदलाव करते हुए सुबह जल्दी उठने की आदत बनानी चाहिए। माता पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन प्रतिस्पर्धियों के साथ विवाद में न उतरें। स्वास्थ्य सम्बन्धी सावधानी बरतें। संतान के साथ मतभेद होने की आशंका है। गोपनीय बात को किसी के सामने न आने दें अन्यथा अपयश का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी के कारण विश्वासघात का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। संतान की उपलब्धियों से प्रसन्नता बढ़ेगी। परिवार में किसी भी तनाव से दूरी बनाकर रखें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

आपने Rashifal 9 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button