बॉलीवुड

क्या आप रेखा के साथ काम करेंगे, जब ब्रेकअप के बाद अमिताभ से पूछा सवाल, मिला ऐसा जवाब

हिंदी सिनेमा में बड़े पर्दे पर जो जोड़ियां सबसे अधिक पसंद की गई है उनमें ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और सदाबहार अभिनेत्री रेखा का नाम भी शामिल है. दोनों ने अपने दौर में साथ में कई फिल्मों में काम किया था और इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार भी हो गया था.

rekha and amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते की चर्चा अब भी बहुत होती है. दोनों के अफ़ेयर को हिंदी सिनेमा का सबसे चर्चित अफ़ेयर माना जाता है. बताया जाता है कि रेखा और अमिताभ करीब पांच साल तक रिश्ते में रहे थे. हालांकि अमिताभ के पहले से शादीशुदा होने के चलते इस रिश्ते को उन्होंने ख़त्म करना ही ठीक समझा और साल 1981 आते-आते दोनों ब्रेकअप कर चुके थे.

आख़िरी बार साल 1981 की फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ किया काम…

rekha and amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी बड़े पर्दे पर ख़ूब जमी थी हालांकि बीते 40 सालों से दोनों साथ में नज़र नहीं आए हैं. न ही किसी फिल्म में और न ही असल जिंदगी में. आख़िरी बार दोनों दिग्गज़ों को फैंस ने साल 1981 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ देखा था. इस फिल्म में दिग्गज़ अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भी नजर आई थीं.

amitabh bachchan rekha jaya silsila

ब्रेकअप के बाद दोनों के रिश्ते पर ख़ूब बातें हुई. बातें तो आज भी होती है. हालांकि एक बार अमिताभ बच्चन से एक ऐसा सवाल पूछा लिया गया था जो काफी चर्चाओं में रहा था और उनका जवाब भी. सवाल रेखा से जुड़ा हुआ था और यह ब्रेकअप के बाद की बात है. बिग बी से एक बार एक रिपोर्टर ने दिलचस्प सवाल किया था.

rekha and amitabh bachchan

बिग बी से एक बार एक पत्रकार ने सवाल किया था कि, ‘आपने रेखा के साथ बहुत सारी सुपरहिट फिल्में भी दी हैं, ऐसे में बहुत सारे फैंस चाहते हैं कि आप और रेखा एक साथ फिल्मों में आएं. तो क्या भविष्य में ये जोड़ी साथ दिख सकती है. क्या लोगों का ये सपना सच हो सकता है.’ जवाब मिला कि, ‘कोई कहानी अगर लाएगा, मुझे अच्छी लगी तो क्यों नहीं काम करेंगे.’

rekha and amitabh bachchan

वहीं अमिताभ बच्चन से एक बार पत्रकार बरखा दत्त ने भी इस तरह का सवाल किया था. उन्होंने बिग बी से पूछा था कि, ‘आपने रेखा के साथ ज्यादा फिल्मों में काम क्यों नहीं किया. इसके जवाब में अमिताभ ने कहा था कि, हमें कोई उचित कहानी नहीं मिली, इसलिए साथ काम नहीं किया.’ आगे बरखा ने पूछा कि क्या यही एक कारण है? तो बिग बी ने कहा कि, ‘जी, यही एक कारण है.’

rekha and amitabh bachchan

Back to top button