बॉलीवुड

जब नरगिस ने रेखा के चरित्र पर किये सवाल,कहा- रेखा को मजबूत मर्द चाहिए, मैं परेशानी समझ सकती हूं

नरगिस अपने दौर की एक बेहतरीन अभिनेत्रीं थी. राज कपूर संग अफ़ेयर, संजय दत्त के पिता सुनील दत्त संग शादी से उन्होंने ख़ूब सुर्खियां बटोरी. वहीं वे अपनी फिल्मों के चलते भी सुर्ख़ियों में रही. इसके अलावा उनसे जुड़े और भी ढेरों किस्से मशहूर है. अपनी बेबाकी के लिए भी नरगिस जानी जाती थीं और एक बार उन्होंने सदाबहार अभिनेत्री रेखा को डायन तक कह दिया था.

nargis

नरगिस ने रेखा को डायन कहने के साथ ही उनके चरित्र पर भी सवाल खड़े किए थे. नरगिस का बयान काफी सुर्ख़ियों में रहा था. इस पर काफी बवाल भी मचा था. आइए आपको बताते हैं कि नरगिस ने आखिर रेखा को लेकर क्या कुछ कहा था और उन्हें किस वजह से ‘डायन’ शब्द से सम्बोधित किया था.

nargis and rekha

नरगिस ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान रेखा पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने रेखा पर जमकर भड़ास निकाली थी और वे रेखा पर ख़ूब गुस्सा भी हुई थी. रेखा के चरित्र पर निशाना साधते हुए नरगिस ने कहा था कि वो ‘डायन’ है और वो वो मर्दों को इशारे करने की कोशिश करती हैं.

nargis and rekha

बता दें कि रेखा जब इंडस्ट्री में नई-नई आई थी तब उन्हें इंडस्ट्री के लोगों से ख़ूब ताने सुनने को मिलते थे. उन्हें उनके अफ़ेयर के कारण भी गंदे और गलत शब्द सुनाये जाते थे. ऐसे ही नरगिस ने भी रेखा को डायन, चुड़ैल, चरित्रहीन महिला तक कहा था. नरगिस ने कहा था कि रेखा मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि वह उनके लिए बहुत ही आसानी से उपलब्ध हो जाएगी. कुछ लोगों के लिए रेखा किसी चुड़ैल से कम नहीं है.

रेखा को मजबूत मर्द चाहिए…

nargis and rekha

अपने साक्षात्कार में नरगिस ने बताया था कि रेखा खोई-खोई रहती थी. मैं उनकी परेशानी को समझ सकती हूं. मैंने अपनी जिंदगी में कई बार साइकॉलोजिकल समस्याओं से जूझ रहे बच्चों के साथ भी काम किया है. रेखा को किसी मजबूत व्यक्ति का साथ चाहिए.

ससुराल में कहते थे चुड़ैल…

nargis and rekha

बता दें कि रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. हालांकि साल 1991 में उनके पति ने आत्महत्या कर ली थी. रेखा के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में इस बात का जिक्र किया गया है कि रेखा को उनके ससुराल के लोग ‘चुड़ैल’ कहते थे. उन पर पति की हत्या का आरोप भी लगाया गया था.

सुनील दत्त और संजय दत्त संग जुड़ा नाम…

rekha and sunil dutt

नरगिस के पति और दिग्गज़ अभिनेता रहे सुनील दत्त संग रेखा का नाम जुड़ा था. दोनों कलाकारों ने साथ में साल 1979 में आई फिल्म ‘अहिंसा’ में काम किया था. तब दोनों के अफ़ेयर की खबरें आई थी. इस फिल्म में असरानी और प्रेम नाथ जैसे सितारें भी थे.

वहीं रेखा का नाम नरगिस के बेटे और अभिनेता संजय दत्त से भी जुड़ा है. दोनों ने जब साल 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आकाश’ में काम किया था तब इनके अफ़ेयर की चर्चा हुई थी. कहा गया कि दोनों ने चोरी छिपे शादी कर ली थी. इनके अलावा रेखा का नाम अमिताभ बच्चन संग ख़ूब जुड़ा. दोनों करीब पांच साल तक रिश्ते में रहे थे. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर और अक्षय कुमार से भी रेखा का नाम जुड़ चुका है.

Back to top button