बॉलीवुड

इरफान खान के निधन के डेढ़ साल बाद नसीरुद्दीन ने खोला बड़ा राज, कहा-उन्हें पता था वो मरने वाले हैं

बेटे बाबिल के बाद अब नसीरुद्दीन बोले- 'मौत महसूस होती है''इरफ़ान को दो साल पहले से पता था वे मरने वाले है'

दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में गिने जाते थे. उनकी अदाकारी के फैंस कायल रहते थे. उनका अभिनय इतना सधा हुआ रहता था कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाते थे. हालांकि बहुत जल्द इरफ़ान खान हम सभी को छोड़कर चले गए. बीते साल इस लोकप्रिय अभिनेता का निधन हो गया था.

इरफ़ान खान के निधन के डेढ़ साल बीत जाने के बाद हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता नसरुद्दीन शाह ने उन्हें लेकर बड़ा ख़ुलासा किया है. शाह ने सभी को बताया है कि कैसे इरफ़ान खान को अपनी मौत का अंदाजा हो गया था. हाल ही में एक साक्षात्कार में नसीरुद्दीन ने इस पर बात की है.

नसीरुद्दीन शाह ने दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान को लेकर कहा है कि, इरफान खान को अपनी मौत के बारे में दो साल पहले ही पता चल गया था. उन्हें ऐसा लगता था कि मौत उनके बेहद करीब है. नसीरुद्दीन शाह का इस तरह का बयान सामने आने के बाद फैंस हैरत में पड़ गए हैं.

irrfan khan and naseeruddin shah

शाह ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए बताया कि, ‘ये अजीब बात थी क्योंकि इरफान खान दो साल से जानते थे कि ऐसा होना है. मैंने उनसे कई बार फोन पर बात की, तब भी जब वह लंदन के अस्पताल में थे. ये आश्चर्यजनक था और ये एक सही सीख है और इससे कैसे निपटे.’

irrfan khan and naseeruddin shah

नसीरुद्दीन शाह ने आगे इस बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘वो कहते थे कि मैं देख रहा हूं कि मौत मेरे पास आ रही है और कितने लोगों को यो मौका मिलता है? मौत को अपनी तरफ आते देखने में सक्षम होने के बाद आप लगभग उसका स्वागत कर रहे हैं. बेशक ये एक बड़ा नुकसान था. लेकिन ये हमारे हाथ में नहीं था. ये सिर्फ आपकी शारीरिक मशीनरी बंद हो रही थी. इस पर आपका कोई कंट्रोल नहीं है.’

irrfan khan and naseeruddin shah

बेटे बाबिल खान ने भी दिया था इस तरह का बयान…

बता दें कि नसीरुद्दीन से पहले इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान ने भी उनकी मौत के बाद नसीरुद्दीन शाह से मिलता-जुलता बयान देते हुए कहा था कि पिता जब अस्पताल में भर्ती थे तो मौत से दो-तीन दिन पहले उन्हें अंदाजा हो गया था कि वे मरने वाले हैं. बाबिल ने कहा था कि, ‘मैं पिता के निधन से 2-3 दिन पहले अस्पताल में था. वह होश खो रहे थे और आखिरी बात तो उन्होंने कही वो ये कि पहले उन्होंने मुझे देखा, मुस्कुराए और कहा- मैं मरने वाला हूं. मैंने उनसे कहा- नहीं आपको कुछ नहीं होने वाला. वह फिर मुस्कुराए और फिर सो गए.’

irrfan khan and babil khan

गौरतलब है कि 29 अप्रैल 2020 को इरफ़ान खान का निधन हो गया था. 53 साल की उम्र में वे इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. उनके निधन ने लाखों-करोड़ों फैंस को बड़ा सदमा पहुंचाया था. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में वे भर्ती थे हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका. बताया जाता है कि इरफ़ान कोलन इंफेक्शन को लेकर अस्पताल में भर्ती हुए थे. जबकि वे दो साल से कैंसर का शिकार भी थे.

irrfan khan

‘अंग्रेजी मीडियम’ थी आख़िरी फिल्म…

इरफ़ान ने अपने करियर में कई शानदार फ़िल्में दी थी. उनकी अदाकारी को फैंस काफी पसंद करते थे. इरफ़ान आख़िरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखने को मिले थे. इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर, राधिका मदान और डिंपल कपाड़िया भी नजर आईं थी. यह फिल्म 12 मार्च 2020 को प्रदर्शित हुई थी.

Back to top button