समाचार

अमित शाह की रैली में मुस्लिम युवक ने लगाया ‘जय श्रीराम’ का नारा। देवबंद उलेमा को लगी मिर्ची…

अमित शाह की रैली में मुस्लिम युवक ने लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे। फ़िर उलेमा ने दी युवक को यह धमकी

एक मुस्लिम युवक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी की जनसभा में ‘जय श्री राम’ का नारा क्या लगाया। मुसलमानों और सेकुलरिज्म के ठेकेदारों की नाक-भौं सिकुड़ने लगी। जी हां दरअसल हुआ कुछ यूं कि केन्द्र सरकार में गृह तथा केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह सहारनपुर एक जनसभा को संबोधित करने पहुँचें थे।

Jay Shriram In Saharanpur

जहां पर उनके साथ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। इसी दौरान उनके आगमन पर जनसभा में मुस्लिम युवक ने जय श्रीराम का नारा लगा दिया। जिसके बाद देवबंद के मौलाना ने कड़ा ऐतराज़ जताया। गौरतलब हो कि अब उक्त व्यक्ति की वीडियो काफी वायरल हो रही। जिसमे वह जय श्रीराम का जयघोष कर रहा है।

Jay Shriram In Saharanpur

वायरल हुआ वीडियो…

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद देवबंद के उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने इस पर ऐतराज जताया और इस गलती के लिए अल्लाह से तौबा करने की सलाह दी। इतना ही नहीं उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने साथ ही जय श्रीराम का नारा लगाने वाले युवक को इस्लाम से भी खारिज करने की धमकी दी।

वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर बजरंग दल ने कहा है कि अहसान को डरने की जरूरत नहीं है वह उसकी मदद के लिए हैं। इसके अलावा अहसान राव ने भी कहा कि हम भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं और उनका नाम लेकर नारा लगाना कोई गुनाह नहीं है।

Jay Shriram In Saharanpur

क्या है पूरा मामला…

Jay Shriram In Saharanpur

बता दें कि दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार यानी 4 दिसंबर को सहारनपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक मुस्लिम युवक ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाएं और अब उसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं जय श्रीराम का नारा लगाने वाले व्यक्ति का नाम ‘अहसान राव’ है।

Jay Shriram In Saharanpur

मालूम हो कि इस वीडियो के सामने आने के बाद अहसान राव की खूब वाह-वाही हो रही है। लेकिन दूसरी तरफ, देवबंद के उलेमा मुफ़्ती असद कासमी का कहना है कि इस्लाम के अंदर इस तरह के नारे लगाने की कोई गुंजाइश नहीं है।

ऐसे में इस शख्स को मौलानाओं से मिलकर रुजू करना चाहिए और अल्लाह से तौबा करना चाहिए, क्योंकि इस तरह के नारे लगाने से इस्लाम से जाया हो जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने दुनियावी आकाओं को खुश करने के लिए इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए।

वहीं बता दें कि उलेमा की प्रतिक्रिया के बाद रविवार को अहसान राव ने मीडिया के सामने आते हुए कहा कि हम श्री राम के वंशज है और श्री राम हमारे पूर्वज। मुझे यह सब बोलने में कोई आपत्ति नही है। वहीं उसने यह भी कहा कि जिस मुल्क में हम रह रहें है हमे वहां की जय जयकार लगानी चाहिए।

मेरे नारे लगाने पर कौन क्या कह रहा है मुझे इससे कोई मतलब नही है। इसके अलावा अहसान राव ने कहा कि किसी मौलाना को हमको इस्लाम से खारिज करने का अधिकार नहीं है।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया…

Jay Shriram In Saharanpur

वहीं आख़िर में बता दें कि मुस्लिम युवक के इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है। सुभाष नाम के एक यूजर ने लिखा कि, ”Well done लगे रहो अहसान भाई we are with you हिन्दू मुस्लिम सिक्ख इसाई हम आपस में भाई भाई।”

Back to top button