समाचार

मिल गया MIG-21 का चोरी हुआ टायर, चोरों ने कहा ग़लती से ट्रक का टायर समझ लिया था

लखनऊ (यूपी)! बीते दिनों बख्शी का तालाब स्थित मिग- 21 की स्क्वाड्रन से लड़ाकू विमानों के पांच टायरों को जोधपुर वायुसेना स्टेशन भेजा जा रहा था। इसी दौरान 26 नवंबर की रात करीब दो बजे जोधपुर वायुसेना स्टेशन से संबद्ध ट्रेलर आरजे 01 जीए-3338 को अजमेर के मायापुर का रहने वाला चालक हेम सिंह रावत ले जा रहा था और ट्रेलर शहीद पथ के रास्ते कानपुर की ओर जा रहा था।

वहीं इसी बीच एसआर होटल के पास जाम लग गया था। जिसके बाद जाम का फायदा उठाते हुए ट्रेलर के पीछे चल रही ब्लैक स्कार्पियो से दो चोर उतरे थे और जिसके बाद उन्होंने अपने धारदार हथियार से बिना रुके टायरों को जिस रस्से से बांधा गया था, काट दिया था और टायर चोरी करके रफू चक्कर हो गए थे। वहीं अब इस मामले में ख़ुलासा हुआ है और टायर मिल जाने की बात कही गई है। आइए ऐसे में जानें पूरा मामला…

बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से चोरी फाइटर जेट मिराज (MIG-21) का टायर चुरा ले गए थे। जो अब मिल गया है। गौरतलब हो कि शनिवार को लखनऊ के ही रहने वाले दो लोग खुद टायर लेकर बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और टायर वापस कर दिया। जी हां टायर लेकर पहुंचने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें यह शहीद पथ पर सिनेपोलिस और सर्विस रोड के बीच मिला था, जिसे ट्रक का टायर समझकर वे अपने घर लेकर चले गए थे। बाद में जब उन्हें समाचार के माध्यम से यह पता चला कि यह टायर मिराज जेट का है, तो वे उसे लेकर बीकेटी आ गए और लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने शनिवार को इस बात की जानकारी साझा की।

Mirage Tyre Stolen

उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बीते 26 नवंबर को एक ट्रक बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से सामान लेकर जोधपुर जा रहा था। इसमें 5 फाइटर जेट के टायर भी थे। इनमें से एक टायर के चोरी होनी की सूचना मिली थी। शनिवार को विराम खंड के रहने वाले पेशे से ड्राइवर दीपराज और हिमांशु एक टायर लेकर बीकेटी स्टेशन पहुंचे थे। वहीं अधिकारियों ने बताया कि यह वही टायर है, जिसकी चोरी की सूचना आशियाना थाने में दर्ज कराई गई थी।

Mirage Tyre Stolen

बता दें कि गहन पूछताछ के बाद दोनों ने बताया कि उन्हें 26 नवंबर की रात शहीद पथ पर सिनेपोलिस और सर्विस रोड के बीच यह टायर मिला था और इसे ट्रक का टायर समझकर वे अपने घर ले गए थे। बाद में उन्हें 3 दिसंबर को यह खबर मिली कि मिराज फाइटर जेट का टायर चोरी हो गया है।

Mirage Tyre Stolen

ऐसे में वे डर गए और उसे लेकर सीधे बीकेटी स्टेशन पर आ गए। वहीं दूसरी तरफ एयरफोर्स अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह वही टायर है, जो ट्रक से गायब हो गया था। इसके अलावा मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button