समाचार

ठगी के साथ अय्याशी में भी माहिर निकला सुकेश, जैकलीन और नोरा को लेकर ED ने खोले राज

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से 200 करोड़ रुपये वसलूने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कथित महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar), उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के खिलाफ 7,000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। जी हां वहीं ईडी (ED) की चार्जशीट में कई सनसनीखेज खुलासे भी हुए हैं। गौरतलब हो कि दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में इस चार्जशीट को जमा किया गया है। वहीं जिसमें काफ़ी चौंकाने वाले तथ्य निकलकर सामने आए हैं।

sukesh chandrashekhar

मालूम हो कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) पर करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। वह भी तोहफ़े के रूप में। आइए जानते हैं ऐसे में क्या है पूरा सीन…

Sukesh, Nora And Jacqueline

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंद्रशेखर ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये के तोहफे दिए। जिनमें 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये कीमत वाली एक पर्शियन बिल्‍ली भी शामिल है। वहीं जेल के भीतर से रंगदारी गैंग चलाने के आरोपी सुकेश ने नोरा फतेही को बीएमडब्ल्यू (BMW) कार और एक आईफोन (iPhone) भी गिफ़्ट किया है। वहीं इतना ही नहीं इन दोनों अभिनेत्रियों का नाम भी चार्जशीट में शामिल है और इनसे इस मामले में पूछताछ भी की जा रही है।

Sukesh, Nora And Jacqueline

अभिनेत्रियों को सुकेश ने ये-ये चीजें की गिफ़्ट…

Sukesh, Nora And Jacqueline

बता दें कि ईडी (ED) की चार्जशीट के अनुसार, चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को जूलरी, क्रॉकरी और चार पर्शियन बिल्लियां तोहफे में दीं। वहीं इनमें से एक बिल्‍ली की कीमत करीब 9 लाख रुपये थी। इतना ही नहीं सुकेश ने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी गिफ्ट किया था।

Sukesh, Nora And Jacqueline


इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि सुकेश ने जैकलीन के रिश्‍तेदारों को भी कई बार अच्‍छी-खासी रकम भिजवाई। वहीं महाठग बन्धन के सरताज़ सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही को एक बीएमडब्ल्यू (BMW) कार और एक आईफोन गिफ्ट किया। जिनकी कुल कीमत तकरीबन 1 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

सुकेश के साथ होटल में रुक चुकी है जैकलीन…

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो चंद्रशेखर और फर्नांडीज के बीच इसी साल जनवरी में बातचीत शुरू हुई थी। जिसके बाद चंद्रशेखर ने फर्नांडीज को महंगे-महंगे गिफ्टस भेजने शुरू कर दिए। इसके अलावा जांच एजेंसी के अनुसार, सुकेश जब जेल में बंद था, तब भी फोन पर उसकी जैकलीन से बातें होती थी और जमानत मिलने के बाद, चंद्रशेखर ने फर्नांडीज के लिए मुंबई से दिल्‍ली और दिल्‍ली से चेन्‍नै के लिए चार्टर्ड फ्लाइट्स तक बुक की थी।

वहीं चार्जशीट के अनुसार, दोनों चेन्‍नै के एक होटल में साथ में रुके थे। इसके अलावा चार्जशीट कहती है कि सुकेश ने जमानत पर बाहर रहते हुए चार्टर्ड फ्लाइट्स पर 8 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

देशभर में सुकेश के खिलाफ चल रहे कई मामले…

वहीं मालूम हो कि दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने अगस्‍त में सुकेश के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की थी और वर्तमान में चंद्रशेखर के खिलाफ देशभर में कई मामले चल रहे हैं। वहीं ईडी (ED) ने पुलिस की एफआईआर के आधार पर अपनी शिकायत दर्ज की।

13 दिसंबर को मामले की होगी अगली सुनवाई…

Sukesh, Nora And Jacqueline

आख़िर में बता दें कि कोर्ट ने अब चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है, और 13 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी। वहीं उसी दिन सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी भी दी जाएगी। इसके अलावा सूत्रों की मानें तो इस चार्जशीट में सुकेश के ठगी के पैसे की पूरी मनीट्रेल है, उसके बॉलीवुड कनेक्शन का पूरा ब्यौरा भी इसमें है और अब 13 दिसंबर को चार्जशीट सामने आने के बाद इस मामले में और कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे में आप करते रहिए 13 तारीख़ का इंतजार फिर शायद बॉलीवुड की कोई बड़ी गुत्थी इस मामले से जुड़ी हुई निकले और फिर विपक्ष यह आरोप लगाए की यह बदले की भावना से हो रहा। जैसा कि शाहरुख के बेटे के मामले में देखने और सुनने को मिला था।

Back to top button