राशिफल

Rashifal 6 December: सोमवार को इन 8 राशियों पर मेहरबान हो रहे हैं महादेव, सभी बाधाएं होंगी दूर

हम आपको सोमवार 6 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। आज के दिन विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें। इसके लिए आप परिवार से सराहना पाएंगे। प्रवास करते समय सावधानी बरतें। आज आप लवमेट या लाइफ पार्टनर को कोई उपहार दे सकते है। इससे संबंध बेहतर होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। कारोबारियों को हिसाब-किताब करते हुए बहुत अलर्ट रहना है, छोटी सी गलती भी तनाव बढ़ा सकती है। पारिवारिक सदस्य और ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण मन खिन्न रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक रहेगा। ग्राहकों के साथ व्यर्थ के मुद्दे पर बहस नुकसानदेह हो सकती है। प्राइवेट नौकरी में स्थिरता बनी रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कारोबार को लेकर सर्तक रहें। विशेष रूप से आप लेन-देन में सावधानी बरतें। आज के दिन आप मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। पैसे का निवेश करें। आज विषम परिस्थितियों में भी साहस को बनाए रखना होगा। आज उधार दिया हुआ धन आपको मिलने के योग हैं। कार्यों को पूरा करने के संबंध में प्रयत्न जारी रखने से ही उन्हें पूरा कर सकेंगे। धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे। बिजनेस के मामले में जल्दबाजी में कोई भी काम नहीं करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी पर अपनी बात मनवाने का दवाब डालने से आपको बचना चाहिए। पूरा दिन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, इसलिए सकारात्मक कार्यों में लगें। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द सफलता मिलेगी। किसी बात को लेकर आप कन्फ्यूज हो सकते हैं। आपको कोई सुखद समाचार मिलेगा। प्रमोशन के चांस भी है। किसी बड़े काम की प्लानिंग हो सकती है। बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, गलती होने की आशंका है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नये-नये लोगों के साथ मित्रता कायम होगी। उच्चाधिकारियों से कार्य को लेकर सराहना मिलेगी। पैसा आने से रुके हुए कामों में गति आएगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। शेयर मार्केट में पैसा न लगाएं। गैरकानूनी कामों से दूर रहें। बेवजह के होने वाले खर्चों पर रोक लगेगी। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेगें, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी रहेंगे। नौकरी की जगह में मनचाहे बदलाव के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रहीं हैं। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। आप अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात कर सकते हैं। जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। धन संबंधी एवं लेन-देन संबंधी सभी कार्यों में सावधानी रखें। आप खुद को काफी सकारात्मक पाएंगे। आज लेन-देन के मामले में किसी बड़े की राय लेना फायदेमंद रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करने के संकेत हैं। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ रहने का समय मिलेगा। पैसों की तंगी खत्म होगी। नौकरी में अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। नया काम शुरू करने में रुकावटें आ सकती हैं। दूसरों के कामकाज में दखल न दें। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी। बिजनेस के मामले में सब अच्छा रहेगा,  आज जल्दबाजी में  कोई भी काम नहीं करना चाहिए। पिछले कुछ दिनों से जिन आर्थिक संकटों से आप जूझ रहे हैं उनमें कमी आएगी और आज आपको आर्थिक लाभ होगा। आज आपका आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। आज आप अपनी बहन को कोई उपाह दे सकते है। इससे संबंध बेहतर होंगे। पहले किये गये निवेश से आज बडा फायदा होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और साझेदारी से व्यापार में आपको बड़ा लाभ हो सकता है। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की जरूरत है। आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं। इससे आप मौके का फायदा उठा सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके प्रेम सम्बन्धों में मधुरता बनी रहेगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। रोजगार के क्षेत्र में योग्यता बढ़ाने से सफलता प्राप्त होती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सबसे उत्तम है। निवेश से लाभ होगा और संपत्ति से इजाफा होगा। आज पारिवारिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आप समझदारी का परिचय देते हुए परिवार में मध्यस्त बनने की कोशिश करें। व्यापार-व्यवसाय में बरकत होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आपको धैर्य व साहस का परिचय देना पड़ेगा। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में जाएं। करियर के मामले में किसी बड़े की राय लेना फायदेमंद रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती हैं। परिवार में वाद-विवाद से बचें, अन्यथा क्रोध में केवल रिश्ते ही खराब होंगे। ऑफिस के कुछ अधूरे मामले निपटाने में आप लगे रहेंगे। छात्र आज अभ्यास और करियर सम्बंधित विषयों में सफलता प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं, इससे व्यथित होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है।

आपने Rashifal 6 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button