राजनीतिसमाचार

“मैं उन्हें अखिलेश यादव नहीं, बल्कि अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं।” जानिए क्यों मौर्या ने ऐसा कहा

जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे यूपी की सियासत भी गरमाती जा रही है। जी हां इसके साथ ही राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। वहीं इसी क्रम में कोई नेता जो फुल फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहा, तो वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता व यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हैं। बता दें कि वे लगातार विपक्षियों नेताओ पर ज़ुबानी प्रहार कर रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ हिंदुत्व की हवा भी बनाने में लगें हैं।

Keshav Prasad Verma

गौरतलब हो कि बीते दिनों उन्होंने मथुरा की मस्ज़िद को लेकर एक ट्वीट किया था। वहीं अब इसी कड़ी में उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला है। मालूम हो कि अखिलेश यादव द्वारा जिन्ना वाले बयान को लेकर उन्होंने तीखा हमला बोला और कहा कि, “मैं उन्हें अखिलेश यादव नहीं, बल्कि अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं।”

Keshav Prasad Verma

इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान कहा कि अखिलेश यादव पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं और ये अवसरवाद की निशानी है। बता दें कि अंबेडकनगर में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, “मैं उन्हें अखिलेश यादव कह कर नहीं बुलाता बल्कि अखिलेश अली जिन्ना कहता हूं। वो पिछड़ों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं, ये अवसरवाद है।

वहीं अगर वो पिछड़ों की इज्ज़त करते तो फिर एसपी को 2012-17 के लिए बहुमत मिलता।” वहीं केशव प्रसाद मौर्या इतने पर नहीं रुके उन्होंने इस दौरान कहा कि मुझे लगता है कि बैकवर्ड 2014 के बाद भी इनके साथ नहीं गए और वो 2022 के बाद भी इनके साथ नहीं जाएंगे।

Keshav Prasad Verma

एक समय जाली टोपी वाले गुंडे व्यापारियों को धमकाते थे…

वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को यहां विपक्ष विशेषकर समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अम्बेडकर नगर में कहा कि, “सपा के शासनकाल में जाली टोपी वाले गुंडे व्यापारियों को डराने, धमकाने का काम करते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार आने के बाद वे गुंडे दिखाई नहीं दे रहे।”

Keshav Prasad Verma

गौरतलब हो कि मौर्य अंबेडकनगर में बीजेपी की ओर से आयोजित मंडलीय व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे और उन्होंने कहा कि, “ये गुंडे व्यापारियों की जमीनों पर कब्जा करते थे और इसकी शिकायत नहीं करने की धमकी भी दिया करते थे। इतना ही नहीं सिविल लाइंस का पूरा क्षेत्र बहुत ही शांतिपूर्ण इलाका माना जाता था, लेकिन इस शांतिपूर्ण इलाके को भी अशांत करने के लिए ये गुंडे 30-30 गाड़ियों में 50-100 असलहे लेकर जाते थे।

” ऐसे में कहीं न कहीं यह माना जा रहा है कि इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से बाहुबली और सपा के टिकट से सांसद रहे अतीक अहमद पर निशाना साधा।

300 से अधिक सीट जीतेंगी भाजपा…

आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि इस दौरान मंच से रैली को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि हमें 2022 के विधानसभा चुनाव में 2017 के रिकार्ड को दोहराना है, वोट कटवा पार्टी से बचकर रहना है। आगामी विधानसभा चुनाव में साइकिल होगी पंचर, हाथ को जनता उखाड़ फेंक देगी और हाथी का पता नहीं चलेगा। जिसका परिणाम होगा कि 2022 में 300 से अधिक सीटों पर कमल खिलेगा।

 

Back to top button