विशेष

कोरोना का नया वैरिएंट आने के बाद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें मीम्स। देखें…

ओमिक्रॉन का भारत में आगमन, लोग बोलें निर्लज्ज फ़िर आ गया तू। जानिए...

एक तरफ़ दुनिया फ़िर से कोरोना के नए वैरिएंट की वज़ह से दहशत में है। वहीं दूसरी तरफ़ सोशल मीडिया पर इसको लेकर तरह-तरह में मीम्स बनाकर प्रसारित किया जा रहा है। जी हां इस बार डर का कारण कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन है और यह अब तक लगभग भारत समेत कई देशों में फैल चुका है। वहीं भारत मे भी बीते दिनों कर्नाटक में पहली बार इसके मरीज निकलकर आएं।

Mems Related Covid

लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इसको लेकर मज़ेदार मीम्स बन रहे और इसमें सिर्फ़ सामान्य लोग नहीं शामिल, बल्कि बड़े-बड़े लोग भी मीम्स या इससे जुड़ी मज़ेदार बातें लिख रहे। आइए देखते हैं ऐसे ही कुछ मीम्स और करते हैं इसी से जुड़ी बातें…

बता दें कि भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर काफी एहतियात बरत रही है। दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, हॉन्ग कॉन्ग, बेल्जियम और इज़राइल में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने कोरोना की पुरानी सख्तियों को पुनः लागू करने पर कई देशों को मजबूर कर दिया है। इतना ही नहीं कई दिनों से ऐसे में #omicron सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है और हर कोई इस पर अपने तरीके से रिएक्शन दे रहा है।

Mems Related Covid

गौरतलब हो कि एक यूजर ने कोविड के नए वैरिएंट को लेकर लिखा कि जैसे ही सर्दियां शुरू होती है, कोरोना ठंड के मौसम का सारा मिजाज बिगाड़ देता है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि कोरोना (Corona) ने जिस तरह से कहर बरपाया है, उस लिहाज से मुझे डर लग रहा है कि कहीं फिर से हमें खौफ के साए में ना जीना पड़े। इतना ही नहीं अमृता राव के जल लीजिए वाले मीम पर भी कोरोना का न्यू वेरिएंट लीजिए बन गया है।


इतना ही नहीं सोशल मीडिया खोलकर जब हम देखतें हैं। फिर ऐसे मीम्स की बाढ़ आई नजऱ आती है। कोविड के नए वैरिएंट पर मीम्स बनाते हुए कोई लिख रहा है कि कसम से किस्मत ही खराब है! तो कोई डेल्टा से ओमिक्रॉन- सरक भई… कहते हुए मीम साझा सोशल मीडिया पर कर रहा है। वहीं एक ने कहा कि निर्लज्ज फिर आ गया तू…! कुछ मीम्स आप भी यहाँ देखें…

Mems Related Covid

Mems Related Covid

Mems Related Covid

Mems Related Covid

Mems Related Covid


आख़िर में आपको बता दें कि ओमीक्रॉन वैरिएंट (Omicron B.1.1.529 Variant of Corona) को डेल्टा वैरिएंट से भी काफी तेज फैलने वाला और खतरनाक बताया जा रहा है। वहीं एक विशेष बात यह है कि इसी बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर साल 1963 में आई एक फिल्म का पोस्टर भी काफी वायरल हो रहा है। मालूम हो कि, इंटरनेट पर इन दिनों ‘ओमिक्रॉन’ नामक एक फिल्म का पोस्टर काफी देखने को मिल रहा है।


ऐसे में लोग अब इसे नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ जोड़ कर देख रहे हैं और मशहूर फिल्म मेकर राम गोपाल वर्मा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा कि, यकीन मानिए या बेहोश हो जाइए… यह फिल्म 1963 में आई थी, जरा टैग लाइन चेक कीजिए।  वहीं, आनंद महिंद्रा ने भी इसका एक पोस्टर शेयर किया है।

Back to top button