बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन स्टार्स के पिता है जाने-माने राजनेता, कोई मुख्यमंत्री तो कोई MLA का बेटा

इन नेताओं ने अपने बच्चों को नहीं आने दिया पॉलिटिक्स में, एक्टिंग में बनाया करियर

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख विलासराव देशमुख के पुत्र हैं, जो एक राजनेता थे और 1999 से 2003 और 2004 से 2008 तक मुख्यमंत्री के रूप में महाराष्ट्र की दो बार सेवा की. वह विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी थे. वह भारत की राज्य सभा में संसद सदस्य भी थे.

विलासराव देशमुख के पुत्र रितेश देशमुख

Ritesh Deshmukh, son of Vilasrao Deshmukh

विलासराव देशमुख का निधन 14 अगस्त 2012 को चेन्नई में गंभीर बीमारी, किडनी और लीवर खराब होने के कारण हो गया था. रितेश ने राजनीति से दूर एक्टिंग में अपना करियर बनाया और सफल भी हुए.

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान

Ram Vilas Paswan's son Chirag Paswan
कंगना रनौत के साथ अपनी फिल्म मिले ना मिले हम के साथ बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के बाद, उन्होंने राजनीति में अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने के लिए अपना करियर छोड़ दिया था. 2014 में उन्हें बिहार में जमुई निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा 2016 के सदस्य के रूप में चुना गया था. चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान अब इस दुनिया में नहीं हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी

sonakshi sinha

सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने 1991 में राजेश खन्ना के खिलाफ उपचुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश किया था. हालांकि, वह चुनाव हार गए. 2009 में, बिहार के पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र में शेखर सुमन को हराने और आम चुनाव जीतने के बाद उनके राजनीतिक कार्यकाल में एक बड़ा मोड़ आया था. उनके बेटे लव सिन्हा भी राजनीति में हैं. शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी एक्ट्रेस हैं.

अजीत शर्मा की बेटी एक्ट्रेस नेहा शर्मा

Neha Sharma

नेहा शर्मा एक खूबसूरत अभिनेत्री है. जिन्हें हाल ही में मुबारकां में नफीसा अली खान के किरदार में देखा गया था. वह भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा की बेटी हैं. वह व्यवसायी से राजनेता बने और बिहार के भागलपुर से विधान सभा के सदस्य हैं. 2015 में, वह बिहार विधान सभा चुनावों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार थे. उन्होंने एक लोकसभा और तीन विधानसभा चुनाव भी लड़े.

धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल

Dharmendra's sons Sunny Deol and Bobby Deol

सनी देओल और बॉबी देओल के पिता धर्मेंद्र, जिन्हें एक्शन किंग और ही मैन के नाम से जाना जाता है, उनका न केवल बॉलीवुड में बल्कि राजनेता के रूप में भी एक सफल करियर रहा है. धर्मेंद्र भाजपा में शामिल हुए और बीकानेर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद बने. उन्हें भारत सरकार की ओर से तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण भी मिला है. हालांकि सनी देओल भी BJP से लड़कर सांसद बन चुके है.

राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर

Raj Babbar

1989 में वीपी सिंह के जनता दल में शामिल होने के बाद, राज बब्बर ने राजनीति में पदार्पण किया. बाद में, उन्होंने पार्टी छोड़ दी और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और तीन बार सांसद (संसद सदस्य) के रूप में चुने गए. 1994 से 1999 तक, वह राज्यसभा के सदस्य थे, और 2004 में दूसरे कार्यकाल के लिए 14 वीं लोकसभा चुनाव में फिर से चुने गए.

बाद में, 2008 में, राज बब्बर कांग्रेस में शामिल हो गए और डिंपल को हराकर चौथी बार सांसद बने. 2014 के लोकसभा चुनाव में, उन्होंने गाजियाबाद से चुनाव लड़ा और जनरल वी के सिंह से हार गए. उनका बेटा प्रतीक बब्बर आज बॉलीवुड एक्टर है.

रवि किशन की बेटी रीवा किशन

Ravi Kishan's daughter Riva Kishan
गोरखपुर से लोकसभा सांसद रवि किशन की बेटी भी फिल्म में एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं. रवि किशन की बेटी का नाम रीवा किशन है औऱ वह साल 2020 में सब कुशल मंगल नाम की फिल्म में नजर आई थीं.

Back to top button