विशेष

‘कैसे काटा चालान, ड्यूटी करना भुला दूंगा’, RTO को ट्रक मालिक ने दी धमकी

ट्रक का चालान काटना सब इंस्पेक्टर के लिए पड़ा महंगा मिली ड्यूटी करना भुला देने की धमकी

सड़क पर चलते हुए किसी भी चालक का चालान कटना कोई बड़ी बात नहीं। जी हां अक़्सर ऐसा होता है कि चालक के पास कोई न कोई गाड़ी से जुड़ा कागजात साथ में नहीं होता या फ़िर नियमों के उल्लंघन की वज़ह से चालान कट जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चालान से जुड़े केस के बारे में बताने जा रहें। जो मामला न सिर्फ़ पुलिस तक पहुँच गया, बल्कि आरटीओ के कर्मचारी को ड्यूटी करना भूल जाने की धमकी तक दी गई। आइए ऐसे में जानते हैं, क्या है पूरा मामला…

RTO Action On Truck Owner

बता दें कि एक प्रचलित वाक्य तो आप सबने सुना होगा कि, “चाचा विधायक है हमारे।” अब ये जो ताजा मामला निकलकर आया है उसमें उक्त व्यक्ति के चाचा विधायक हैं या नहीं। यह तो मालूम नहीं, लेकिन एक आरटीओ सब इंस्पेक्टर ने एक गाड़ी का चालान क्या बना दिया।

उसके बाद मामला पुलिस तक जा पहुंचा। वहीं गाड़ी के मालिक ने आरटीओ इंस्पेक्टर को धमकाया और नौकरी से हटवाने तक की धमकियां दे डाली और हाथापाई की सो अलग।

RTO Action On Truck Owner

बता दें कि यह पूरा मामला अजमेर रोड से जुड़ा हुआ है। जहां आरटीओ के सब इंस्पेक्टर महेश चंद यादव ड्यूटी पर तैनात थे और ओवरलोड वाहनों के चालान काट रहे थे। इसी बीच वहां से एक ट्रक गुजरा। ऐसे में ट्रक के ओवरलोड होने और अन्य ख़ामियों की वज़ह से सब इंस्पेक्टर आरटीओ ने ट्रक मालिक के खिलाफ करीब दस हजार रुपए का चालान काट दिया।

चालान काटें जाने तक तो वाहन मालिक चुप रहा, लेकिन उसके बाद उसने आरटीओ सब इंस्पेक्टर को धमकाना शुरु कर दिया और बात यहाँ तक जा पहुँची कि उसने यहां तक कह दिया कि मेरे वाहनों के चालान कोई नहीं काट सकता।

RTO Action On Truck Owner

इसके बाद बात यहीं नहीं रुकी मालिक ने कहा कि परिवहन विभाग वाले भी नहीं काट सकते। तुम्हारी कैसे हिम्मत हो गई चालान काटने की। वहीं सब इंस्पेक्टर को ट्रक मालिक ने नौकरी से हटाने तक की धमकी दे डाली। जिसके बाद सब इंस्पेक्टर महेश चंद यादव ने थाने जाकर शरण ली और बाद में पुलिस के साथ वापस लौटे।

Back to top button