समाचार

IPL 2022 रिटेंशन लिस्ट ने सभी को किया हैरान श्रेयस, रैना, पंड्या ब्रदर्स को टीमों ने किया रिलीज़

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 के शुरू होने से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन किये जानें वाले खिलाडियों की लिस्ट जारी कर दी है. इन पुरानी आठ टीमों ने कई हैरान करने वाले फैसले लिए है. ये फैसले सभी को चौंका रहे है. इन टीमों ने कई बड़े खिलाडियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को रिटेन नहीं किया है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने स्टार गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल को रिलीज़ कर दिया है.

सभी टीमों द्वारा लिए गए हैरान करने वाले फैसले…

ipl 2022 retention players

अम्बानी की टीम मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, ट्रेंट बोल्ट, क्रुणाल पंड्या जैसे बड़े नामों को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को अब ऑक्शन में जाना पड़ेगा. जहां इन पर बोली लगाई जाएगी. हार्दिक पंड्या को रिलीज़ किया जाना बड़ी खबर है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बारे में बात करें तो इस टीम ने भी अपने कई बड़े खिलाड़ियों का साथ छोड़ दिया है, आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल जैसे बड़े खिलाड़ियों को आरसीबी ने जगह नहीं दी है. जबकि युजवेंद्र चहल इस टीम के सबसे सफल खिलाडियों में से एक है.

ipl 2022 retention player

वहीं पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल को ही रिटेन नहीं किया है. इसके अलावा मोहम्मद शमी, शाहरुख खान जैसे खिलाड़ियों को भी इस टीम से रिलीज़ किया गया है. केएल राहुल 2022 में एक नई टीम की और से खेलते हुए नज़र आने वाले है.

ipl 2022 retention player

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर, राशिद खान को बाहर कर दिया गया है. हैदराबाद की टीम से भुवनेश्नर कुमार, मोहम्मद नबी जैसे बड़े खिलाड़ी भी बाहर हो गए हैं. बता दें कि डेविड वॉर्नर और सनराइजर्स हैदराबाद का विवाद काफी समय से चल रहा है.

ipl 2022 retention player

चेन्नई सुपर किंग्स ने मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को रिलीज़ का दिया है. जो हैरान करने वाला है. आज यह कि ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, सैम कुरेन जैसे खिलाड़ियों को भी चेन्नई ने रिलीज़ कर दिया है. खबर है कि सुरेश रैना को चेन्नई बोली में फिर से खरीदने की कोशिश करेगी.

ipl 2022 retention player

दिल्ली कैपिटल्स की बात के तो श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, कगिसो रबाडा जैसे बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है. वहीं दिल्ली की टीम ने आवेश खान को भी रिटेन नहीं किया है, जो आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. श्रेयस अय्यर भी कप्तानी चाहते थे इसलिए दिल्ली ने उन्हें रिलीज़ किया है. अमूमन वह ऐसी टीम की तलाश में है जो उन्हें कप्तानी दें सके.

ipl 2022 retention player

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने भी अपने कप्तान इयॉन मोर्गन को ही रिलीज़ कर दिया है. वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी रिटेन नहीं किया गया है. इनके अलावा शाकिब अल हसन, नीतीश राणा, लॉकी फर्ग्युसन जैसे खिलाड़ियों को भी कोलकाता ने अपने साथ नहीं रखा है. बता दें कि कप्तान इयॉन मोर्गन 2021 के पूरे सीजन में फ्लॉप रहे थे.

ipl 2022 retention player

राजस्थान रॉयल्स टीम की बात करें तो इस टीम की ओर से जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, बेन स्टोक्स, क्रिस मोरिस, राहुल तेवतिया, रियान पराग जैसे नामों को रिलीज़ कर दिया है.

Back to top button