बॉलीवुड

सलमान से टूटी सगाई, फिर क्रिकेटर से लिया तलाक, 61 की उम्र में भी बेहद खूबसूरत है संगीता बिजलानी

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान चाहे 55 साल की उम्र में भी कुंवारे हों हालांकि उनके ढेरों अफ़ेयर रहे हैं. हिंदी सिनेमा की करीब आधा दर्जन एक्ट्रेस संग उनका नाम जुड़ा है. हालांकि किसी के साथ भी उनके प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई. उनके अफ़ेयर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

salman khan

सलमान खान का नाम सोमी अली, फारिया आलम, ऐश्वर्या राय बच्चन, संगीता बिजलानी, कैटरीना कैफ और लूलिआ वंतूर के साथ जुड़ा है. सलमान का सबसे चर्चित अफेयर ऐश्वर्या राय के साथ रहा. हालांकि उनका सबसे लंबा अफ़ेयर अभिनेत्री संगीता बिजलानी संग चला था.

salman khan and sangeeta bijlani

सलमान खान कभी खुद से उम्र में करीब 6 साल बड़ी संगीता बिजलानी के प्यार में पागल थे. बताया जाता है कि दोनों करीब 10 साल तक रिश्ते में थे और दोनों की शादी भी होने वाली थी. कपल की शादी के कार्ड्स तक छप चुके थे हालांकि फिर किसी कारणवश दोनों की सगाई टूट गई. लेकिन सलमान और संगीता आज भी अच्छे दोस्त हैं.

salman khan and sangeeta bijlani

बता दें कि साल 1994 में दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले थे हालांकि तब ही संगीता को सलमान के एक्स्ट्रा अफ़ेयर के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने सलमान से दूर रहने में भलाई समझी और दोनों की राहें अलग-अलग हो गई.

salman khan and sangeeta bijlani

संगीता सलमान से ब्रेकअप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के प्यार में कैद हुई. दोनों ने कुछ समय के अफ़ेयर के बाद साल 1996 में शादी कर ली थी. हालांकि संगीता और मोहम्मद शादी के 14 सालों के बाद तलाक लेकर अलग हो गए थे.

गौरतलब है कि संगीता से शादी करने से पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन शादीशुदा थे और उन्होंने एक्ट्रेस को अपनी पत्नी के लिए तलाक दे दिया था हालांकि बाद में उन्हें संगीता से भी तलाक लेना पड़ गया. संगीता और अजहरुद्दीन करीब 14 साल साथ में रहे हालांकि इस दौरान दोनों का कोई बच्चा नहीं हुआ.

sangeeta bijlani

61 साल की हो चुकी संगीता और सलमान अक्सर साथ देखें जाते हैं. इस उम्र में भी संगीता की ख़ूबसूरती वैसी ही है जैसी सालों पहले थी. उनकी ख़ूबसूरती को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है. हाल ही में एक्ट्रेस को सलमान खान और आयुष शर्मा की हालिया रिलीज फिल्म ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ की स्क्रीनिंग के मौके पर देखा गया था जहां वे अपनी अदाओं का जलवा बिखेरती हुई दिखीं थीं.

antim screening

अंतिम की स्क्रीनिंग के दौरान संगीता बेहद ग्लैमरस अंदाज में नज़र आईं. उन्होंने अंतिम की स्क्रीनिंग के दौरान सिल्वर शिमरी मिनीज संग ब्लैक टॉप कैरी की थीं. उनका यह हॉट और सेक्सी लुक देखकर हर किसी की निगाहें उन पर टिकी की टिकी रह गई थी. गौरतलब है कि संगीता बिजलानी सलमान खान के हर जन्मदिन के जश्न में भी शामिल होती हैं. वहीं सलमान भी अपनी दोस्त को काफी महत्व देते हैं.

sangeeta bijlani

संगीता  के अलावा अंतिम की स्क्रीनिंग में मनीष पॉल, एली अवराम, हिमेश रेशमिया, अतुल अग्निहोत्री, बॉबी देओल, दिशा पाटनी और एकता कपूर आदि भी पहुंचे थे.

इस तरह फिट और ख़ूबसूरत रहती हैं संगीता…

sangeeta bijlani

संगीता खुद को फिट और ख़ूबसूरत बनाए रखने के लिए योग और मेडिटेशन का सहारा लेती हैं. योग और मेडिटेशन की मदद से उन्होंने अपनी बढ़ती उम्र को खुद पर हावी नहीं होने दिया.

Back to top button