समाचार

पत्रकार विनोद दुआ का आया हेल्थ अपडेट, बेटी ने बताया उनकी हालत बेहद नाज़ुक और गंभीर है

कुछ दिन पहले मौत की अफवाह भी उडी थी जिसे उन की कॉमेडियन बेटी ने खंडन किया था

वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) की हालत लगातार नाज़ुक बनी हुई है. उनकी बेटी और कॉमेड‍ियन मल्लिका दुआ ने मंगलवार (30 नवंबर 2021) को इंस्टाग्राम पर यह जानकारी सभी के साथ शेयर की है. 67 वर्षीय पत्रकार को सोमवार की रात डाक्टरों की सलाह पर नई दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

vinod dua

मल्लिका दुआ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ‘उन्हें कल रात अपोलो अस्पताल के आईसीयू में एडमिट कराया गया. जहां उनकी काफी अच्छे से देखभाल की जा रही है. हालांकि अभी भी उनकी हालत बेहद नाजुक और गंभीर बनी हुई हैं. वह अपने पूरे ही जीवन में एक योद्धा की तरह रहे है. वह अडिग और अथक रहे हैं.’ आपको बता दें कि, विनोद दुआ को कोविड-19 होने के बाद इस साल की शुरुआत में अस्पताल में एडमिड कराया गया था.

vinod dua

उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, ‘माँ ने पिता को कभी नहीं छोड़ा होगा या उन्‍हें खुद को हारते हुए नहीं देखा होगा. वह हमें उनके लिए सबसे अच्छा करने के लिए मार्गदर्शन किया करती थीं. मैं और मेरी बहन पूरी तरह से ठीक है. हम लोगों को सबसे मजबूत माता-पिता ने पाला है. उन्होंने बताया कि, वह डॉक्टरों से बात करने के बाद अपने पिता की स्थिति के बारे में नई जानकारी शेयर करेंगी.

vinod dua

आपको बता दें कि इससे पहले दुआ की पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ का कोविड-19 के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने के बाद जून में निधन हो गया था. वह एक रेडियोलॉजिस्ट थीं. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पत्रकार विनोद दुआ और उनकी पत्नी गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती हुए थे. विनोद दुआ की हालत तभी से खराब है और उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. विनोद दुआ की एक और बेटी बकुल दुआ हैं, जो मनोवैज्ञानिक हैं. 67 साल के विनोद दुआ मीडिया में एक जाना पहचाना नाम हैं. विनोद दुआ ने दूरदर्शन के लिए भी काम किया है.

vinod dua

गौरतलब है कि, बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पत्रकार विनोद दुआ की मौत हो चुकी है. एक बड़े न्यूज़ ग्रुप के पत्रकार अशरफ वानी ने ट्वीट किया था, जिसमे लिखा हुआ था कि, “ये दिल तोड़ देने वाली और हैरान करने वाली खबर है. मेरे अच्छे दोस्त और प्रतिष्ठित पत्रकार विनोद दुआ अब नहीं रहे है.

Vinod Dua

वह कोरोना से रिकवर हो रहे थे और कुछ महीनों से उनकी तबियत में सुधार भी हो रहा था. मगर ये तो सभी के साथ होना है किसी के साथ पहले तो किसी साथ बाद में. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.” इन्ही की तरह, संजुक्ता बासु ने भी दावा किया था कि विनोद दुआ अब इस दुनिया में नहीं रहे है. इसके बाद विनोद दुआ की बेटी मल्लिका ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी के माध्यम से अपने पिता के जिंदा होने की बात कहीं थी.

Back to top button