समाचार

नाबालिग थी तब से हो रहा मेरा रेप, 8 सालों से झेल रही यौन उत्पीड़न, थाने में लड़की ने सुनाई कहानी

महिलाओं के साथ होने वाला यौन उत्पीड़न कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हम आए दिन किसी न किसी के साथ हुए दुष्कर्म की खबरे सुनते हैं। कभी कोई जान पहचान वाला ही इज्जत लूट लेता है तो कभी कोई अनजान शख्स जोर-जबरदस्ती कर रेप कर देता है। वहीं कुछ ऐसे मामले भी सामने आते हैं जब प्रेमी शादी के नाम पर अपनी प्रेमिका का यौन शोषण किए जाते हैं, लेकिन शादी से मुकर जाते हैं।

8 सालों से हो रहा था रेप

इन दिनों राजस्थान के बूंदी (Bundi) की एक महिला के साथ हुआ यौन शोषण का मामला सुर्खियों में छाया हुआ है। यहां एक महिला का आरोप है कि उसके साथ पिछले आठ सालों से यौन शोषण हो रहा है। महिला के अनुसार जब वह नाबालिग थी तब से उसके साथ रेप किया जा रहा है।

पिता की मौत के बाद बिगड़े हालात

महिला आठ साल बाद हिम्मत कर के सोमवार को अपने भाई के साथ पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराने गई। यहां उसने पुलिस को अपनी दर्दभरी कहानी सुनाई। पीड़िता ने बताया कि साल 2012 में उसके पिता की मौत हो गई थी। इसके एक साल बाद आरोपी ने उससे दोस्ती की और उसे शादी का लालच दिया।

शादी का झांसा देकर बनाए संबंध

शादी का झांसा देकर युवक ने पहली बार रेप की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वह लगातार पीड़िता से यौन संबंध बनाता रहा। पीड़िता जब भी शादी की बात करती थी तो वह उसे टाल देता था। फिर एक दिन तो आरोपी ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है। वह पिछले आठ सालों से एक रेप पीड़िता थी।

शादी से मना किया तो खा लिया जहर

आरोपी ने जब शादी करने से साफ मना कर दिया तो महिला को गहरा सदमा लगा। वह डिप्रेशन में चली गई। इसके बाद उसने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का फैसला ले लिया। एक दिन उसने जहर की गोलियां खा ली। हालांकि उसकी किस्मत अच्छी थी कि रिश्तेदार उसे समय पर अस्पताल ले गए और उसकी जान बच गई।

आरोपी को सजा दिलाना बनाया अपना मकसद

इसके बाद किसी ने उसे सलाह दी कि तुम अपना जीवन क्यों समाप्त कर रही हो। पहले उस आरोपी को सजा दिलवाओ जो शादी के नाम पर तुम्हारा रेप करता रहा। महिला को बात समझ में आ गई। उसने आरोपी को धोखा देने के बदले जेल की सलाखों के पीछे भेजने की ठान ली। फिर वह हिमत जुटाकर थाने केस दर्ज करवाने जा पहुंची।

महिला की शिकायत के बाद थाना प्रभारी ब्रजभान ने केस दर्ज कर लिया। वह फिलहाल इस मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ उचित एक्शन लिया जाएगा।

वैसे यह घटना उन सभी लड़कियों के लिए सीख है जो आँख बंद कर के प्रमी पर विश्वास कर लेती है।

Back to top button