विशेष

खूबसूरत दुल्हन को देख दूल्हे के मुंह से निकली ऐसी बात कि टूट गई शादी

अभी शादियों का सीजन चल रहा है और ऊपर से इस बार कोरोना भी नहीं। ऐसे में हर तरफ़ शादी की शहनाईयां गूंज रही हैं। इतना ही नहीं आपने अक्‍सर सुना होगा कि दहेज की वजह से वर पक्ष के मुकर जाने से शादियां टूटने की नौबत आ जाती है। लेकिन गोपालगंज के बरौली में एक अजीबोगरीब मामला ही देखने को मिला। आइए जानते हैं इसी से जुड़ी पूरी कहानी…

groom refused to marry

बता दें कि थाना क्षेत्र के सरेयां नरेंद्र पंचायत में बीते रविवार की शाम शादी के जश्न में ग्रामीण डूबे हुए थे। रस्मों-रिवाजों के साथ दूल्हा मंडप में शादी के लिए पहुंच चुका था, लेकिन मंडप में दुल्हन को देखते ही दूल्हे की अंतरआत्मा ने उसे झकझोर दिया और वह लोगों के सामने सच बताने लगा। जी हां उसकी बातों को लोग गंभीरता से सुनते गए और धीरे-धीरे बाराती फरार होते गए। गौरतलब हो कि दूल्हे को सच बताना इतना महंगा पड़ा कि दुल्हन के परिजनों ने सबको बंधक बना लिया।

गौरतलब हो कि दरअसल, मंडप में आए दूल्हे ने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके घरवाले जबरन उसकी शादी कर रहे हैं। यह बात कहकर शादी से उसने इन्कार कर दिया और परिजनों ने तुरंत दूल्हे के पिता को बुलाया और दोनों बाप-बेटे को एक कमरे में कैद कर दिया।

बता दें कि ऐसे माहौल में महिलाओं ने गीत गाना बंद किया और बैंड बाजा वालों ने साउंड सिस्टम बंद कर दिया। वहीं कुछ बाराती और बैंड बाजा वाले फरार हो गए जबकि ग्रामीणों ने कुछ बरातियों को पकड़ लिया और सबको रात भर बंधक बनाकर रखा।

ग्रामीणों का कहना कि दूल्हे ने सच बताने का किया साहस…

groom refused to marry

वहीं बता दें कि ग्रामीणों ने बताया कि सरेयां नरेंद्र के एक गांव में सिवान जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के दुधड़ा गांव से बारात आई थी। बहुत पहले से दोनों पक्षों द्वारा शादी की तैयारियां की जा रही थी। वहीं तैयारियों में कोई कमी नहीं रखी गई थी। जिसके बाद दुधड़ा गांव के भोला साह ने भी अपने बेटे विनोद गुप्ता की बारात में कोई कमी नहीं की।

शादी के लिए जब दूल्हे विनोद को मंडप में बुलाया गया और पंडित ने शादी के लिए वधु को बुलाकर रस्म शुरू की तो विनोद ने सच बताने का साहस दिखाते हुए सच बताया और कहा कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके घरवाले जबरन उसकी शादी कर रहे हैं।

पंचायत ने लगाया वर पक्ष पर 7.75 लाख का जुर्माना…

groom refused to marry

वहीं आख़िर में बता दें कि सोमवार की सुबह यह बात हर तरफ फैल चुकी थी। सुबह क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने मामले को संभाला और पंचायत की बैठक बुलाई। पंचायत में पंचों ने दोनों पक्षों की बातों को सुनने के बाद वर पक्ष पर करीब 7.75 लाख का आर्थिक दंड लगाया। जिसे वर पक्ष ने देना स्वीकार किया और तब जाकर मामला सुलझा। वहीं दोनों पक्ष ने एक-दूसरे को दिए उपहार भी लौटा दिए।

Back to top button