दिलचस्प

अचानक गायब हुई थी जवान बेटी, परिवार को लगा मर गई, 24 साल बाद जिस्मफरोशी के धंधे में पाई गई

बेटी को खोने का दर्द क्या होता है इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यह दर्द तब और भी बढ़ जाता है जब आपकी बेटी एक दिन अचानक गायब हो जाती है। न तो उसकी कोई लाश मिलती है और न ही उसके जिंदा होने की कोई खबर होती है। ऐसे में परिवार इस उम्मीद और दुख में ही पूरी लाइफ काट देता है कि उसकी बेटी जिंदा है या मर गई।

अब न्यूयॉर्क (New York) के इस परिवार को ही ले लीजिए। आज से 24 साल पहले उनकी बेटी लापता हो गई थी। अब उन्हें खबर मिली है कि वह अपना जिस्म बेचकर इतने सालों जिंदा रही।

24 साल पहले गायब हुई थी बेटी

दरअसल एमी लिन ब्रैडली (AMY LYNN BRADLEY) नाम की एक लड़की 24 साल पहले रॉयल कैरेबियन जहाज (Royal Caribbean Ship) रेप्सोडी ऑफ द सीज से अचानक गायब हो गई थी। तब लड़की की उम्र 23 साल थी। वह अपने परिवार (माता-पिता रॉन और इवा और भाई ब्रैड) के साथ अरूबा से एंटिल्स की यात्रा पर गई थी। उनके परिवार ने एमी को आखिर बार 24 मार्च 1998 को मंगलवार को सुबह लगभग 5.30 बजे अपने केबिन की बालकनी पर सोते हुए देखा था। इसके बाद उसका कोई नामोनिशान नहीं मिला।

देह व्यापार में बेचे जाने का शक

एफ़बीआई ने भी एमी के लापता होने की जांच की थी, हालांकि उनके हाथ भी कुछ खास नहीं लगा था। परिवार के की लोगों ने यही मान लिया था कि शायद एमी जहाज से नीचे पानी में गिर गई है। हालांकि एमी की माँ को हमेशा यही लगता था कि उसकी बेटी के साथ जरूर कुछ डरावना हुआ है। अब 24 साल बाद माँ का शक सही साबित हुआ। उन्हें कुछ ऐसे सबूत मिले हैं जिनके आधार पर ये लगता है कि उनकी बेटी एमी इतने सालों से जिस्मफरोशी के धंधे में थी। शायद उसे किसी ने इस काम के लिए फोर्स किया है।

सोशल मीडिया पर दिखी बेटी की तस्वीरें

माँ का कहना है कि मेरी बेटी को सेक्स स्लेव (Sex Slave) के रूप में बेच दिया गया है। उन्हें हाल ही के दिनों में बेटी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखी है। परिवार को डर है कि बेटी को वेश्यालय और ऑनलाइन देखा गया है। मतलब उनकी बेटी कहीं न कहीं देव व्यापार में बेची गई है।

माँ को हमेशा से था शक

माँ ने बताया कि जब हम क्रूज पर थे तो वहाँ कुछ लोग एमी में ज्यादा ही दिलचस्पी दिखा रहे थे। वह उसे बहुत नोटिस कर रहे थे। उस दौरान क्रूज मेंबर की कई तस्वीरें ली गई थी, लेकिन बाद में वे सभी तस्वीरें गायब मिली, इसमें एमी भी थी। परिवार को बीते कुछ सालों में एमी के की जगहों पर देखें जाने की खबर मिली है। इससे परिवार को यकीन हो गया है कि वह अभी जिंदा है।

बेटी के जिंदा होने के मिले की सबूत

एक टैक्सी ड्राइवर ने एमी के पिता को बताया था कि वह लापता होने के बाद अगली सुबह उसकी कैब के पास आई थी। उसने कहा कि उसे फोन की जरूरत है। वहीं कनाडाई पर्यटक डेविड कारमाइकल ने भी ऐसी ही एक महिला को कैरेबियाई द्वीप कुराकाओ में एक समुद्र तट पर देखने की खबर दी थी। उस महिला के ऊपर एमी के जैसे टैटू भी थे।

वहीं एक अन्य खबर के अनुसार एक अमेरिकी नौसेना अधिकारी ने वेश्यालय में एमी से मुलाकात की थी। लेकिन वह डरे हुए थे इसलिए उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया। हालांकि रिटायर होने के बाद उन्होंने एमी के परिवार को इसकी जानकारी दी थी।

Back to top button