बॉलीवुड

आराध्या का नाम रखने में बच्चन परिवार को लग गए थे 4 महीने, ऐश्वर्या ने बताया था बड़ा कारण

हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन. वहीं हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में भी उनका नाम शुमार है. कुछ एक अफ़ेयर के बाद ऐश्वर्या का दिल आया था हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन पर.

aishwarya rai

अभिषेक और ऐश्वर्या पहली बार साल 1997 में मिले थे. हालांकि तब तक दोनों के बीच किसी भी चीज की शुरुआत नहीं हुई थी. दोनों शादी से कुछ समय पहले एक-दूजे के बेहद करीब आए थे और दोनों ने कई फिल्मों में साथ भी काम किया. इस दौरान दोनों एक-दूजे को अपना दिल दे बैठी और फिर साल 2007 की शुरुआत में अभिषेक एवं ऐश्वर्या राय की सगाई हो गई.

सगाई के कुछ ही महीनों बाद अभिषेक और ऐश्वर्या ने अप्रैल 2007 में धूमधाम से शादी कर ली थी. यह हिंदी सिनेमा की एक चर्चित शादी रही है. जिसमें बड़े से बड़े फ़िल्मी दिग्गज़ों का जमावड़ा लगा था. शादी के करीब चार सालों के बाद दोनों बेटी आराध्या बच्चन के माता-पिता बने थे.

बता दें कि आराध्या को ऐश्वर्या ने नवंबर 2011 में जन्म दिया था हालांकि आराध्या को अपना नाम मिलने में चार माह का समय लग गया था. अपने एक साक्षात्कार में ऐश्वर्या ने खुद इस बारे में बात की थी. बता दें कि बच्चन परिवार ने आराध्या का नामकरण संस्कार भी नहीं किया था.

aishwarya rai

aaradhya bachchan

साल 2012 में वोग मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस बात का ख़ुलासा किया था कि आराध्या का नाम सोचने में हमे चार महीने का समय लग गया था. उन्होंने बताया था कि सोचते-सोचते कब चार महीने हो गए पता ही नहीं चला. आराध्या के नाम का मतलब भी ऐश ने बताया था और कहा था कि उनकी बेटी के नाम का अर्थ पूजा के योग्य होता है.

aishwarya rai

ऐश्वर्या ने बताया था कि आराध्या को नाम देने से पहले उसे अभिलाषा या किसी और नाम से पुकारा जाता था. वहीं अमिताभ बच्चन ने आराध्या के जन्म के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा था कि, उनकी पोती का नामकरण संस्कार नहीं किया जाएगा. क्योंकि उनके यहां यह परंपरा नहीं रही है.

aradhya with big b

ऐश्वर्या राय के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो ऐश्वर्या आख़िरी बार फन्ने खान फिल्म में नज़र आई थी जो कि साल 2018 में रिलीज हुई थी. इसके बाद से उनकी कोई फ़िल्म नहीं आई है. हालांकि वे एक तमिल फिल्म पर काम कर रही है जिसका नाम ‘पोन्नियिन सेल्वन’ है. यह फिल्म साल 2022 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फ़िल्म के निर्देशक मणि रत्नम हैं.

aishwarya rai

Back to top button