राजनीति

विधायक अदिति सिंह की बहन देवांशी ने बड़ी ही धूम-धाम से रचाई शादी, अख‍िलेश के बेटे से हुआ विवाह

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए सभी राजनीतिक दल चुनावी मोड़ में आ चुके है. वहीं ऐसे में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा पहुंचने वालीं चर्चित युवा विधायक अदिति सिंह के घर में शहनाई बजी हैं. मौका था उनकी छोटी बहन की शादी का. दिवंगत पूर्व विधायक अखिलेश सिंह की दूसरी बेटी देवांशी भी शादी के पवित्र बंधन में बंध चुकी है. देवांशी का विवाह भी एक राजनैतिक घराने में हुआ है. यह विवाह रविवार को लखनऊ के एक होटल में वैवाहिक समारोह के दौरान हुआ.

mla aditi singh sister devanshi wedding

गौरतलब है कि स्व. अखिलेश सिंह की बड़ी बेटी अदिति सिंह का विवाह भी पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के कांग्रेस विधायक अंगद सिंह के साथ हुआ था. उस समय अदिति भी कांग्रेस में थी, जो अब भाजपा में शामिल हो चुकी है. वहीं अब उनकी छोटी बहन देवांशी का विवाह लखनऊ के पूर्व मेयर व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. अखिलेश दास के बेटे विराज दास के साथ हुआ है. ज्ञात होकि अखिलेश दास बसपा के जाने-माने नेता थे. वह मायावती के सबसे करीबी नेता में शामिल थे. हालिया मौजूदा समय में देवांशी बीडीसी सदस्य हैं.

mla aditi singh sister devanshi wedding

वह धुन्नी सिंह फाउंडेशन नाम से एनजीओ चलाकर गरीब, असहायों की मदद कर रही है. वहीं उनकी माँ वैशाली सिंह भी अमावां से ब्लाक प्रमुख हैं. देवांशी के बारे में बात करे तो उन्होंने अमेरिका से पढ़ाई की है. रायबरेली आने के बाद वह भी अपनी बहन अदिति की तरह सामाजिक कार्यों में रुचि लेने लगीं. राजनीतिक घराने में विवाह होने के बाद उनकी भी सक्रिय राजनीति में आने को लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी है.

mla aditi singh sister devanshi wedding

देवांशी सिंह का दारोगा की क्‍लास लगाने का वीड‍ियो हुआ था वायरल
आपको बता दें कि, एक बार जब सदर विधानसभा क्षेत्र में देवांशी भ्रमण कर रही थी तो वाहन चेकिंग कर रहे दारोगा को उन्होंने खूब डपटा था. उनका दरोगा को डांटते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब ज्यादा वायरल हुआ था. उनकी शिकायत करने के बाद एसपी ने उस दारोगा का स्थानांतरण भी दूसरे थाने पर कर दिया था. उनकी तेजतर्रार छवि उसी समय सभी लोगों ने देख ली थी.

देवांशी के पिता अखिलेश स‍िंंह रहे है पांच बार विधायक
गौरतलब है कि, देवांशी के पिता स्व. अखिलेश सिंह सदर विधानसभा से पांच बार विधायक चुने गए थे. प्रियंका के खिलाफ बोलने के कारण उन्हें कांग्रेस से बाहर कर दिया गया था. मगर बाद में निर्दलीय चुनाव लड़कर भी उन्होंने जीत हासिल की थी. बाद में वह बेटी अदिति के साथ फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसके बाद वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव में अदिति कांग्रेस के टिकट पर सदर विधानसभा से चुनाव लड़ी और भारी मतों से जीत भी अर्जीत की.

अदिति सिंह के पिता की 2019 में बीमारी के चलते मौत हो गई थी. उस समय यह कहा जा रहा था कि वह प्रियंका वाड्रा के काफी करीब है. हालांकि उसके कुछ दिनों बाद ही वह कांग्रेस की खिलाफत करने लगीं थी.

अदिति ने अपनी पोस्‍ट में विवाह की तस्‍वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘आप सभी के आशिर्वाद से कल मेरी छोटी बहन देवांशी सिंह पुत्री स्व. अखिलेश सिंह जी का शुभ विवाह विराज सागर दास सुपौत्र स्व. बाबू बनारसी दास गुप्ता जी (पूर्व मुख्यमंत्री उ.प्र.), सुपुत्र स्व. अखिलेश दास गुप्ता (पूर्व केंद्रीय मंत्री) के साथ वैदिक रीति – रिवाजों के साथ सम्पन्न हुआ. आप सभी का स्नेह व आशिर्वाद नवदम्पति को मिलता रहे यही मेरी प्रभु श्रीराम जी से कामना है.

Back to top button