बॉलीवुड

शादी से पहले अक्षय-ट्विंकल को दो बार करनी पड़ी थी सगाई, डिंपल के कारण हुआ था बड़ा तमाशा

अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के एक बड़े कलाकार हैं. बीते 30 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में एक ख़ास और अलग पहचान बनाई है. अक्षय आज के सबसे व्यस्ततम कलाकारों में गिने जाते हैं. वे एक साल में आसानी से तीन से 4 फ़िल्में लेकर आते हैं.

akshay kumar

अक्षय की फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार होता है. अक्षय की देश ही नहीं विदेशोंमें भी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. अक्षय ने हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की बड़ी बेटी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की थी. जनवरी 2001 में दोनों ने सात फेरे लिए थे.

लेकिन इससे पहले अक्षय ने तीन बार और ट्विंकल ने दो बार सगाई की थी. इतना ही नहीं अक्षय की सास डिंपल कपाड़िया ने अक्षय की मेडिकल हिस्ट्री भी निकलवाई थी. तो आइए जानते हैं कि शादी से पहले आखिर क्या-क्या हुआ था.

akshay kumar

साल 2001 में शादी के बंधन में बंधने से पहले अक्षय और ट्विंकल कुछ समय तक रिश्ते में रहे थे. बताया जाता है कि दोनों कलाकारों की पहली मुलाक़ात एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी. कहा जाता है कि पहली ही मुलाक़ात में अक्षय के दिल को ट्विंकल भा गई थीं. अक्षय ने बाद में अपने दिल की बात ट्विंकल को कह दी और दोनों के अफ़ेयर की शुरुआत हो गई.

akshay kumar and twinkle khanna

बताया जाता है कि एक ख़ास रिश्ते में होने के बावजूद दोनों के बीच एक-दूसरे के प्रति कोई ज्यादा गंभीरता नहीं थी. हालांकि अक्षय और ट्विंकल की साल 1999 में आई फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ के दौरान दोनों रिश्ते को लेकर गंभीर हुए और फिर 17 जनवरी 2001 को हिंदी सिनेमा के इस लोकप्रिय कपल ने शादी कर ली थी.

akshay kumar and twinkle khanna

बता दें कि शादी से पहले अक्षय और ट्विंकल ने सगाई भी की थी लेकिन सगाई टूट गई थी. इसी बीच ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया को अक्षय के संबंध में यह अफ़वाह सुनने को मिली थी कि अक्षय गे है. ऐसे में उन्होंने अक्षय की फैमेली और क्लोज फ्रेंड्स से अक्षय की पूरी मेडिकल हिस्ट्री निकलवाई थी. इसके बाद दोनों ने दोबारा सगाई करके शादी की थी. यह ट्विंकल की दूसरी जबकि अक्षय की तीसरी सगाई थी.

अक्षय ने रवीना टंडन से की थी पहली सगाई…

akshay kumar and twinkle khanna and raveena tandon

दरअसल, अक्षय कुमार ट्विंकल से पहले अभिनेत्री रवीना टंडन संग रिश्ते में थे और अक्षय एवं रवीना का अफ़ेयर भी काफी चर्चित रहा है. इस दौरान दोनों कलाकारों ने सगाई भी कर ली थी हालांकि 6 माह में दोनों की सगाई टूट गई थी और दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

akshay kumar and twinkle khanna

गौरतलब है कि ट्विंकल संग शादी से पहले अक्षय का नाम रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, रेखा, आयशा जुल्का जैसी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. वहीं शादी के बाद अक्षय का प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ जैसी एक्ट्रेस से अफ़ेयर रहा हालांकि अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को दांव पर देखकर अक्षय ने बाद में एक्स्ट्रा मेरिटल अफ़ेयर से तौबा कर ली थी.

akshay kumar and twinkle khanna

दो बच्चों के माता-पिता है अक्षय-रवीना…

रवीना और अक्षय शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम आरव कुमार है जबकि बेटी का नाम नितारा कुमार है.

akshay kumar

akshay kumar

Back to top button
?>