समाचार

बीवी ने तलाक के बदले मांगे 1 करोड़ रुपए, पति तंग आकर नर्मदा में कूद गया, मौत से पहले बनाया Video

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (khargone) जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने नर्मदा नदी में कूदकर जान दे दी। वजह बीवी का तलाक के बदले एक करोड़ रुपए मांगना था। पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

वहीं खुद मृतक ने आत्महत्या करने के पहले अपना वीडियो भी बनाया था। इसमें उसने अपनी मौत की वजह बीवी और ससुरालवालों का तंग करना बताया। युवक ने 25 नवंबर को नर्मदा नदी में छलांग लगाई थी। तीन दिन के सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस को उसका शव मिला है।

नर्मदा नदी में कूदा युवक

दरअसल यह अनोखा मामला खरगोन जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर बड़वाह के नर्मदा पुल का है। अजय कुमार द्विवेदी रीवा का रहने वाला है। वह अपने दोस्त कौशल शुक्ला के साथ 25 नवंबर को इंदौर से ओंकारेश्वर जा रहा था। यहां अजय ने बड़वाह में एक्वाडक्ट पुल पर फोटोग्राफी करने की इच्छा जाहीर कर बाइक रुकवाई।

उसका दोस्त कौशल फोटो शूट के लिए कैमरा निकाल रहा था, उधर अजय टहलने के बहाने थोड़ा आगे गया और अचानक 40 फीट ऊंचे पुल से नदी में छलांग लगा दी।

तीन दिन बाद मिला शव

कौशल को जरा भी अंदाजा नहीं था कि अजय ऐसा कुछ करेगा। दोनों इंदौर के महाराजा रंजीत सिंह कॉलेज में साथ में पढ़े थे। अच्छे दोस्त होने की वजह से दोनों ने ओंकारेश्वर घूमने का प्लान बनाया था। कुछ दिनों बाद अजय की नई जॉब की ज्वाइनिंग भी थी। अजय के सुसाइड की खबर मिलते ही पुलिस और परिजन मौके पर आए। पुलिस और गोताखोरों को अजय का शव करीब तीन दिन बाद मिला।

बेटे से लिपटकर खूब रोया बाप

अजय के पिता प्रमोद द्विवेदी बेटे के शव से लिपटकर खूब रोए। वे रीवा जिले के सिरमौर में डिप्टी रेंजर हैं। पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बड़वाह शासकीय अस्पताल भेजा। अजय के पिता ने आरोप लगाया कि “बेटे के ससुरालवालों ने हमारे खिलाफ झूठा दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया और अब मामला सुलझाने के बदले पैसों की मांग कर प्रताड़ित कर रहे थे। मेरे बेटे ने इसी के चलते सुसाइड किया है”

सुसाइड नोट में लिखा बीवी का नाम

उधर पुलिस को अजय की बाइक की डिक्की में सुसाइड नोट मिला।। इस नोट में अजय ने लिखा “मेरी मौत के जिम्मेदार गुरु प्रसाद तिवारी, प्रार्थना तिवारी, प्रिंस तिवारी, रमा तिवारी हैं। ये लोग तीन साल से मेरे एवं मेरे परिवार पर केस दर्ज कर एक करोड़ रुपए की मांग कर रहे थे। उनसे तंग आकर ही मैंने ये कदम उठाया है।

खुदखुशी से पहले बनाया वीडियो

अजय ने खुद का एक वीडियो भी बनाया था। इसमे उसने कहा कि “मेरी मौत की जिम्मेदार प्रार्थना तिवारी है। उसने 3 साल से मेरे परिवार पर केस दर्ज कर रखा है। यहां तक कि अंकल के ऊपर भी केस कर रखा है, जबकि उनका मेरे परिवार से ज्यादा गहरा रिश्ता भी नहीं है। तीन साल से केस चल रहा है। केस का फैसला निपटाने के लिए मुझ से एक करोड़ की मांगे जा रहे हैं। सब ने बहुत प्लानिंग कर रखी है। अब तंग आकर में सुसाइड कर रहा हूं। मेरी क्रोट से प्रार्थना है कि ऐसे लोगों को सजा जरूर दें।

इस मामले पर बड़वाह थाना इंचार्ज जगदीश गोयल ने कहा कि “25 नवंबर को नर्मदा नदी में एक युवक कूद गया था। स्थानीय गोताखोरों ने उसे खोजा था। युवक इंदौर में रहकर स्टॉक मार्केट का काम करता था। उसका बीवी से कुछ विवाद चल रहा था। मामला भी कोर्ट में था, उसी से तंग आकर उसने ये कदम उठाया। उसकी बाइक की डिक्की से सुसाइट नोट मिला है। हम अभी जांच कर रहे हैं, जो चीजें सामने आएंगी उसके आधार पर कार्रवाई करेंगे।

Back to top button