बॉलीवुड

जब शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं जूही चावला, बेबी बम्प को छुपा कर करती थी काम

जब भी एक आम नागरिक बॉलीवुड इंडस्ट्री के हीरो-हीरोइन को देखता है, तो शायद यही सोचता होगा कि इन कलाकारों की जिंदगी कितनी आलीशान और बेहतर तरीके से गुजरती है। लेकिन कहते हैं न कि हर चमकने वाली वस्तु सोना नहीं होती। ऐसा ही कुछ मामला बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री का है।

Juhi Chawla

भले ही इस इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं परंतु इन कलाकारों के जीवन में भी कठिनाइयां आती हैं और इतना ही नहीं पर्दे के पीछे के कई ऐसे किस्से और रहस्य भी हैं। जिनके बारे में बहुत कम लोगों को ही मालूम होता है। ब

ता दें कि कुछ अदाकारा ऐसी हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी की हालत में भी शूटिंग करनी पड़ी और इन्हीं में से एक हिंदी फिल्म जगत की मशहूर और दिग्गज एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) भी हैं। आइए जानते हैं इन्हीं से जुड़ी कहानी…

Juhi Chawla

बता दें कि जूही चावला प्रेग्नेंट (Juhi Chawla Pregnancy) होने के बावजूद अपनी होने वाली संतान को पेट में लिए काम करती रहीं। जी हां जानकारी के मुताबिक़, जूही चावला फिल्म स्टार झंकार बीट्स की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं।

juhi chawla

हालांकि उन्होंने अपने हिस्से का काम प्रेग्नेंसी में ही पूरा किया था और उनके इस जज़्बे की कहानी कभी सामने नहीं आई। वहीं एक फिल्म अभिनेत्री अपने महिला होने के हर फ़र्ज़ को बखूबी निभाती है और जूही चावला (Juhi Chawla) ने भी एक ऐसी ही मिसाल कायम की है।

Juhi Chawla

गौरतलब हो कि जूही के जैसी और भी कई एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्म सेट पर प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने अपने हिस्से का काम उसी हालत में पूरा भी किया। वहीं बात जूही चावला के करियर की करें। तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’ से की थी और वो 1984 में मिस इंडिया का खिताब भी हासिल कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता संग सात फेरे लिए और वर्तमान में जूही और जय दो बच्चों के माता-पिता हैं।

Back to top button