विशेष

अक्षर पटेल से सुर्रा बॉल डालना सीखना चाहते हैं आर अश्विन। देखें यह रोचक वीडियो…

आर अश्विन ने अक्षर पटेल से पूछा, "यार तुम 'सुर्रा गेंद' कैसे डालते हो", फिर मिला यह रोचक जवाब। जानिए...

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है और जिसके तीसरे दिन तीन हीरो एक साथ नजर आए। जी हां ये तीन खिलाड़ी अक्षर पटेल, आर अश्विन और श्रीकर भरत थे, लेकिन इन तीनों में से जिसने दर्शकों को सबसे ज़्यादा प्रभावित किया। वो अक्षर पटेल रहें। बता दें कि कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) मैच के तीसरे दिन अक्षर पटेल (Axar Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे।

उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान 2 ऐसी गेंदें फेंकी जिसपर बल्लेबाज बोल्ड हुआ। कीवी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल और टिम साउदी को अक्षर ने अपनी रहस्यमयी गेंद पर बोल्ड किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

बता दें कि हुआ कुछ ऐसा कि तीसरे दिन के आखिरी सत्र में पिच ने अपना मिजाज बदल दिया। जिसके कारण अक्षर पटेल की कई गेंद नीचे रही, जिसपर बल्लेबाज को बल्लेबाजी करने में काफी परेशानी हुई। वहीं पिच के मिजाज का फायदा उठाकर अक्षर ने देखते -देखते 5 विकेट अपनी झोली में डाल दिए।

Axar Patel

अक्षर ने जहां 5 विकेट लिए तो वहीं, दूसरी ओर अश्विन को भी 3 विकेट मिले और तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अक्षर पटेल और केएस भरत का इंटरव्यू किया और इस इंटरव्यू के दौरान तीनों ने खूब मस्ती की।


गौरतलब हो कि बीसीसीआई डाट टीवी के लिए आर अश्विन ने नादियाड के अक्षर पटेल और विशाखापट्टनम के श्रीकर भरत का इंटरव्यू किया। इस दौरान अश्विन, अक्षर और भरत ने खूब मस्ती की और एकदूसरे की टांग खिंचाई भी की। आर अश्विन ने इस इंटरव्यू के दौरान अक्षर पटेल से ये भी पूछा कि सुर्रा गेंद (नीची रहने वाली गेंद) कैसे डाली जाती है, क्योंकि अक्षर पटेल ने एक बल्लेबाज को बहुत ज्यादा नीची रहती गेंद पर क्लीन बोल्ड किया था। इसके अलावा अपनी थोड़ी सी स्पिन गेंद से रोस टेलर को फंसाया भी था।

Axar Patel

वहीं आर अश्विन ने केएस भरत की भी टांग खिंचाई करते हुए कहा कि भाई ये बताओ कि तुमने डीआरएस लेने से क्यों मना कर दिया था और कहा था कि पैड पर लगी है। जबकि मैंने जब स्क्रीन पर रीप्ले देखा तो मैं गुस्से में था और मैंने अपना पैर जमीन पर मारा था। हालांकि, मुझे पता था कि मैं अगला स्पेल करने वाला हूं तो विकेट निकाल लूंगा। अश्विन ने इस इंटरव्यू के दौरान केएस भरत की विकेटकीपिंग की भी तारीफ की और बताया कि दोनों ने चेन्नई में क्लब क्रिकेट के लिए साथ खेला है।

Axar Patel

आख़िर में बता दें कि अक्षर पटेल करियर के पहले 4 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अबतक 4 टेस्ट मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं और इस मामले में पहले नंबर पर नरेंद्र हिरवानी हैं, जिन्होंने 4 टेस्ट मैचों के बाद कुल 36 विकेट चटकाए थे।

Back to top button