समाचार

मैंने और धोनी ने संवारा विराट का करियर, जब लाइव मैच में सहवाग ने किया ख़ुलासा, हैरान रह गए सब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फ़ोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग मैदान पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वहीं वे सोशल मीडिया पर अब अक्सर अपनी मजेदार पोस्ट से भी चर्चा में बने रहते हैं. वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट पर भी अपनी बात रखते रहते हैं और वे भारतीय क्रिकेट पर पैनी नज़र रखते हैं.

virendra sehwag

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान भारतीय टेस्ट एवं वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और उनके कारण विराट कोहली सफ़ल कप्तान बन पाए हैं.

virendra sehwag

गौरतलब है कि विराट कोहली की गिनती आज के समय के सबसे सफ़ल और महान बल्लेबाजों में होती है. चाहे विराट कोहली अपनी कप्तानी में भारत को कोई ICC खिताब नहीं दिला पाए हो और उन्होंने हाल ही में भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ी हो हालांकि भारत के लिए कप्तानी करते हुए उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है.

virendra sehwag and virat kohli

हर खिलाड़ी के करियर में कभी न कभी बुरा समय आता है. जब उसका प्रदर्शन ठीक नहीं रहता है और उसे काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है. विराट के अंतर्राष्ट्रीय करियर में भी ऐसा समय आ चुका है. इसके बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि तब मैंने और धोनी ने उनका समर्थन किया था.

virendra sehwag and virat kohli

बता दें कि सहवाग ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान एक मैच में कमेंट्री के दौरान दिया था. उन्होंने कहा था कि, “चयनकर्ता 2012 में पर्थ में विराट कोहली के बजाय रोहित को उतारना चाहते थे. मैं उप-कप्तान था और धोनी टीम का नेतृत्व कर रहे थे और हमने फैसला किया कि हमें कोहली का समर्थन करना होगा. बाकी इतिहास है.” सहवाग जब भारत और इंग्लैंड के बीच साल 2016 में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान कमेंटेटर थे तब उन्होंने यह बात कही थी.

virendra sehwag and virat kohli

गौरतलब है कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में बड़ी पहचान बना चुके थे हालांकि उन्हें टेस्ट में खुद को स्थापित करने में समय लगा था. पहले टेस्ट में उनका प्रदर्शन निराशाजनक था हालांकि बाद में वहीं धार देखने को मिली जिसके लिए उन्हें पहचाना जाता है और अब सभी फॉर्मेट के वे महान बल्लेबाज हैं.

virender sehwag and virat kohli

वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट का एक महत्वपूर अंग रहे हैं. वे मैदान पर अपने ताबड़तोड़ अंदाज के लिए जाने जाते थे. सहवाग ने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए शानदार खेल दिखाया है. भारत के लिए सहवाग ने 104 टेस्ट मैच खेलें हैं और उन्होंने टेस्ट में 8586 रन बनाए. वहीं 251 वनडे मैचों में भी उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वनडे में उनके नाम 8273 रन दर्ज है. सहवाग ने 19 टी-20 मुकाबले भी खेलें हैं जिसमें उनके नाम 394 रन दर्ज है. 43 वर्षीय सहवाग ने साल 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

virat kohli

विराट की बात करें तो इन दिनों वे आराम फरमा रहे हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के साथ संपन्न हुई टी-20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था. वहीं कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भी उनका चयन नहीं किया गया था. लेकिन मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के साथ वे टीम से जुड़ जाएंगे.

Back to top button
?>