समाचार

Video: पापा किताब नहीं दिलाते, सारे पैसे दारू पर उड़ा देते हैं, टीचर के सामने रो पड़ा बच्चा

बच्चों के लिए शिक्षा बड़ी अहम होती है। यह शिक्षा ही उनका भविष्य बनाती है। उन्हें स्कूल और किताबों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ऐसे में हर माता-पिता का यह फर्ज होता है कि वह बच्चों को शिक्षा के लिए जरूरी सभी संसाधन लाकर दें। लेकिन कुछ लापरवाह माता-पिता ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपने बच्चों की पढ़ाई से ज्यादा फिक्र अपने फालतू के शौक की होती है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मामले को ही ले लीजिए।

बच्चे ने रोते हुए की पिता की शिकायत

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा रोते हुए अपने टीचर को किताब न लाने का कारण बता रहा है। दरअसल टीचर बच्चे से पूछते हैं कि ‘तुम्हें 5 दिन से कहा जा रहा है किताब लाओ, लेकिन अभी तक नहीं लाए। क्यों?’ इस पर बच्चा रोते हुए कहता है कि ‘पिता सारे पैसे दारू में खर्च कर देते हैं। किताब खरीदकर नहीं दे रहे हैं।’

किताब दिलाने की बजाय दारू में उड़ा देते हैं पैसे

बच्चा ये बात साफ कर देता है कि उसके पिता रोज दारू में पैसे उड़ा देते हैं, लेकिन उसकी शिक्षा की जरूरतों जैसे कि किताब इत्यादि पर कोई पैसा खर्च नहीं करते हैं। यहां बच्चा जब टीचर को रो-रोकर सारी बाते बता रहा होता है तो उसके शाराबी पिता पास में ही खड़े होते हैं। हैरत की बात ये होती है कि बच्ची के रोते हुए शिकायत करने पर भी वह मुस्कुराते रहते हैं। उन्हें इस मोमेंट पर शर्म आनी चाहिए, लेकिन वह तो मंद-मंद मुस्कुराने लगे।

भाई के साथ बहन ने भी खोली पिता की पोल

यह पूरा मामला बिहार के रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड के एक सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा एक क्लासरूम में टीचर के सामने खड़ा है। वह रोकर अपनी आपबीती टीचर को बता रहा है। वीडियो में लड़के के अलावा उसके पापा और उसकी बहन भी दिखाई देती है। बहन भी यही बात कहती है कि पिताजी सारे पैसे दारू में खर्च कर देते हैं। दोनों बच्चे जब पिताजी की असलियत बता रहे होते हैं तो वह वहीं खड़े दिखाई देते हैं।

किताब दिलाने को राजी हुआ पिता

शुरुआत में तो पिता बच्चों की बातें सुन मुस्कुराने लगता है, लेकिन बाद में वह कहता है कि अपने बच्चों को किताब खरीदकर ला देगा। यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी यह वीडियो देखा उसकी आंखें नम हो गई। वहीं ये वीडियो बिहार का है। जहाँ शराब पर प्रतिबंद लगा हुआ है। ऐसे में पिता रोज शराब का जुगाड़ कैसे करता है इस बात को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

वीडियो देख लोगों ने कई तरह के कमेंट्स किए। किसी ने लिखा “ऐसे पिता को जेल में डाल देना चाहिए।” वहीं दूसरे ने कहा “ये शराब बहुत बुरी चीज होती है।” फिर एक ने लिखा “यह कई घरों की कहानी है। जहाँ लोग शराब के ऊपर पानी की तरह पैसा बहा देते हैं।” वैसे कुछ लोगों ने बच्चे का नाम पता पूछकर उसकी मदद करने की पेशकश भी की।

देखें वीडियो

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button