समाचार

प्रतापगढ़ में हेलीकॉप्टर से विदा हुई दुल्हन। हेलीपैड पर दुल्हन को देखने के लिए उमड़ी भीड़…

आज़कल हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है कि वह अपने जीवन के हर पल को ख़ास बनाएं। फ़िर उसके लिए लोग किसी भी स्तर पर जानें को तैयार रहते हैं। जी हां शादी-विवाह को ही ले लीजिए। पहले की शादियों और आज के समय की शादियों में काफ़ी अंतर देखने को मिलता है। पहले जहां सामान्य रीति-रिवाज से शादी संपन्न हो जाती थी। वहीं अब धूमधाम के साथ शादियां की जाती है। इतना ही नहीं हाईटेक होते जमाने में विवाह और शादी के बाद अब विदाई भी अनोखे अंदाज में होने लगी है।

unique vidai in pratapgarh

आम लोगों से अलग पहचान बनाने का प्रचलन इन दिनों समाज में तेजी से बढ़ रहा है। विवाह का स्‍टाइलिश मंडप, घूमने वाला स्‍टेज पर जयमाल का चलन है तो लक्‍जरी वाहनों से विदाई की जा रही है। समुद्र के टापू और आसमान में शादी का भी चलन है। वहीं शौकीन लोग अब विदाई भी हेलीकाप्‍टर से करवाते है। जी हां ऐसा ही कुछ पहली बार प्रयागराज और उसके आसपास के इलाके में देखने को मिला है। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए ऐसे में जानते हैं पूरी कहानी…

unique vidai in pratapgarh

unique vidai in pratapgarh

बता दें कि प्रतापगढ़ जिले में सदर विकास खंड के बहलोलपुर सराय सागर निवासी विनोद कुमार सिंह की दुलारी बेटी उर्वशी सिंह का विवाह लालगंज के अर्जुनपुर (रानीगंजकैथोला) निवासी अमित सिंह के साथ तय हुआ था। जिसके बाद 26 नवंबर को बारात विनोद सिंह के दरवाजे पर पहुंची और नाचते-गाते पहुंचे बरातियों का भव्‍य स्‍वागत किया गया। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि दुल्हन व दूल्हा दोनों प्राइमरी स्‍कूल में शिक्षक हैं।

गांव में बना हेलीपैड और हेलीकाप्‍टर पर विदा हुई दुल्हन…

unique vidai in pratapgarh

मालूम हो कि रात में उर्वशी और अमित का हंसी-खुशी माहौल में विवाह संपन्‍न हुआ। शनिवार की सुबह विदाई की बेला भी आ गई। विदाई के लिए उड़नखटोला की व्‍यवस्‍था की गई थी। उर्वशी अपने पति के साथ हेलीकाप्टर से अपने ससुराल अर्जुनपुर पहुंची। बता दें कि सुबह करीब 11:30 बजे हेलीकाप्टर अर्जुनपुर में उतरा। हेलीकाप्टर से दुल्हन के उतरते ही नववधू को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

unique vidai in pratapgarh

वहीं हेलीकाप्टर से दूल्हा और दुल्हन को उतरते देख लोगो में खुशी और अचरज देखने को मिली और सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस भी मुस्तैद रही। वहीं आख़िर में बता दें कि इसके पूर्व स्‍थानीय प्रशासन से गांव में हेलीपैड बनाने के लिए अनुमति मांगी गई थी।

स्‍वीकृति मिलने के बाद गांव में हेलीपैड तैयार किया गया था और सुरक्षा के लिए पुलिस भी तैनात थी। उड़न खटोले को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा थी और अब यह शादी आसपास के लोगो के लिए चर्चा का विषय बन गई है।

 

Back to top button