राशिफल

Rashifal 27 November: आज इन 4 राशियों को मिलेगा बड़ा उपहार, सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है

हम आपको शनिवार 27 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 27 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। प्रेम में संबंध विच्छेद का डर रहेगा। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। ऑफिस में स्थितियां बाकी दिनों की तरह सामान्य ही रहने वाली हैं। कारोबारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखने की जरूरत है, वाद विवाद की आशंका है। प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। सलाह लेकर किया गया निवेश लाभदायक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन अच्छा है। आप अपने अंदर छिपी बेहतरीन विशेषताओं को प्रोत्साहित करें। कार्यक्षेत्र में अपनी प्राथमिकताएं बिल्कुल साफ रखें। इससे आपको फायदा होगा। आज आप किसी बात को लेकर खुद ही मुस्कुराते नजर आयेंगे। इस राशि के तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के नए मौके मिल सकते हैं। कामकाज में जल्दबाजी करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके विचारों का विरोध हो सकता है। आप ज्यादा ही आक्रामक होने से बचें। इससे कोई गलतफहमी हो सकती है। सरकारी कामकाज में आ रही बाधाएं जल्द आपके अनुकूल बनेंगी। नौकरी कर रहे लोगों को मल्टीपल टास्क करने पड़ सकते हैं। सामाजिक समारोहों में भाग लेंगे। सहकर्मी कार्य में मदद करेंगे। आय व्‍यय का संतुलन बनाकर चलें। कोई आपको दिल से सराहेगा। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने क्रोध को सीमित रखें ताकि आपके काम पर इसका असर न हो। नौकरी-व्यवसाय में परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। आज थोड़ी मेहनत से ही आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आपकी फाइनेंशियल स्थिति मजबूत होगी। ऑफिस के काम में सहकर्मियों से मदद मिलेगी। क्रोध पर काबू रखें और नए काम की शुरुआत हो सके तो टालें। आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने लक्ष्यों में बदलाव ना करें। सेहत के प्रति लापरवाही ना करें। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। युवा वर्ग को अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर नहीं करने की सलाह है। विद्यार्थियों को कठिन विषयों का रीविजन करते रहना है। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे, जहां आपको भारी डिस्काउंट मिलेगा। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। इस राशि के छोटे बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कम रूचि लेंगे। उन्हें मेहनत करने की जरूरत है। खुद को फिट रखने के लिए आपको नियमित योग और एक्सरसाइज़ करना चाहिए। आज आपके परिवार का कोई सदस्य आपको कोई खुशखबरी दे सकता है। आज आपके आस-पास का वातावरण सकारात्मक रहेगा। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी वर्ग के व्यक्तियों की आय में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। युवाओं को यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है। बदलता मौसम बीमार कर सकता है, सजगता से दिनचर्या का पालन करें। आज किए गए निवेश आपको काफ़ी फ़ायदा पहुंचा साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें। समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर गृहस्थी की भाग दौड़ में व्यस्त रहेंगे। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। माता-पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। भाई-बहनों के सहयोग से आपकी स्थिति मजबूत होगी और परिवार की जरूरत भी पूरी होंगी। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपना संपर्क बढ़ाने के प्रयास करेंगे। बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी विशेष क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने की इच्छा रहेगी। व्यापारी लेन-देन के मामलों में सजग रहें। युवा वर्ग को कुसंगति भारी पड़ सकती है। विद्यार्थी भी लक्ष्य के लिए फोकस बढ़ाएं। किसी काम को पूरा करने के लिए जरूरत से ज्यादा कोशिश करेंगे। व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारी रहेंगी। आजीविका में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक सम्भव हो इसे नजरअंदाज करें। राजनीतिक लोगों के प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि होगी, लेकिन सामाजिक क्रिया कलापों में व्यवधान हो सकता है। व्यापार में कोई नई डील आपके लिए लाभप्रद हो सकती है। रोजमर्रा के काम में मन कम लगेगा। आज अधिकारियों या बुजुर्गों के साथ उपयोगी विचार-विमर्श हो सकता है। अपनों पर व्यर्थ में शंका न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कारोबारियों और व्यापारियों को नए-नए अवसरों का लाभ मिल सकता है। आज कोई बड़ी योजना पूरी हो सकती है। सामाजिक कार्य करने से आपको शासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। पुराने मित्रों को सहयोग मिलेगा और मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। जीवनसाथी से आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अचानक नुकसान के योग बन रहे हैं। आज आप परेशान हो सकते हैं। निजी जीवन में व्यस्तता रहेगी।

आपने Rashifal 27 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button