बॉलीवुड

20 साल छोटी मुस्लिम लड़की बनी संजय दत्त की तीसरी पत्नी, ऐसे शुरू हुई संजू-मान्यता की प्रेम कहानी

संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री का चमकता दमकता नाम है. संजय दत्त बीते 40 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. उन्होंने अब तक ढेरों हिट फिल्में अपने नाम की है. संजय दत्त को बॉलीवुड के सबसे विवादित अभिनेताओं में से एक माना है. 62 साल के हो चुके संजय दत्त अब भी फिल्मों में सक्रिय हैं.

Sanjay

बता दें कि फिलहाल वे फिल्मों में साइड और सहायक भूमिका निभा रहे हैं. इसके बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. बता दे कि संजय दत्त अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं. संजय दत्त के कई अफेयर रहे हैं और उन्होंने कुल 3 शादी की है.

संजय दत्त की तीसरी पत्नी का नाम मान्यता दत्त है. संजू बाबा ने तीसरी शादी साल 2008 में मान्यता से की थी. बता दे कि संजय की पत्नी भी अभिनेत्री रह चुकी हैं. दोनों की उम्र में करीब 20 साल का अंतर है. इसके बावजूद दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. आइए आज आपको संजय दत्त और मान्यता दत्त की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

sanjay dutt and manyata

संजय की पत्नी मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. वे मुस्लिम धर्म से संबंधित है हालांकि संजय दत्त से शादी करने के बाद वे हिंदू बन गई थीं और उन्होंने शादी से पहले ही अपना नाम बदलकर मान्यता रख लिया था और संजय से शादी के बाद वे मान्यता दत्त बन गईं थीं. मान्यता ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और उन्हें कई बी ग्रेड फिल्मों में भी देखा गया है.

sanjay dutt and manyata dutt

संजय और मान्यता की पहली मुलाकात भी काफी फिल्मी है. दरअसल मान्यता दत्त की एक फिल्म के राइट्स संजय दत्त ने ₹2000000 में खरीद लिए थे. इस फिल्म के बाद संजय और मान्यता की पहली मुलाकात हुई थी.

पहली मुलाकात के कुछ समय बाद ही संजय दत्त और मान्यता दत्त एक दूसरे के लिए कुछ महसूस करने लगे थे और दोनों का दिल जल्दी एक दूसरे पर आ गया. इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. संजय ने मान्यता से अप्रैल 2008 में शादी की थी. शादी के बाद मान्यता ने अपना धर्म बदलकर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया था.

sanjay dutt and manyata

दो बच्चों के माता-पिता है संजय-मान्यता…

शादी के बाद संजय दत्त और मान्यता दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम इकरा दत्त है और बेटे का नाम शहरान दत्त है. संजय और मान्यता अपने बच्चों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं और दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा में काफी लोकप्रिय है.

sanjay dutt and manyata

ऋचा शर्मा से की थी पहली शादी…

बता दें कि संजय की पहली शादी साल 1987 में ऋचा शर्मा से हुई थी. हालांकि ऋचा का साल 1996 में ब्रेन ट्यूमर से निधन हो गया था. ऋचा ने कई फिल्मों में काम किया था. ऋचा और संजय की एक बेटी है जिसका नाम त्रिशाला दत्त हैं. 33 साल की हो चुकी त्रिशाला अमेरिका में रहती हैं.

sanjay dutt and richa sharma

रिया पिल्लई बनी दूसर पत्नी…

ऋचा के बाद संजय ने दूसरी शादी साल 1998 में रिया पिल्लई से की थी. हालांकि यह रिश्ता बस 10 साल तक ही टिका था. संजय और रिया साल 2008 में तलाक लेकर अलग हो गए थे और इसी साल संजू ने तीसरी शादी मान्यता से कर ली थी.

sanjay dutt rhea pillai

Back to top button