बॉलीवुड

पहले पत्नी से तोड़ी 21 साल पुरानी शादी, अब 15 साल छोटी लड़की से इश्क लड़ा रहे अर्जुन रामपाल

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल के लिए आज यानी कि 26 नवंबर का दिन बहुत खास है. आज ही के दिन 26 नवंबर 1972 को मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में उनका जन्म हुआ था. अभिनेता अर्जुन रामपाल ने हिंदी सिनेमा में अच्छा खासा नाम कमाया है.

उन्होंने बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम किया है और इससे पहले वे एक लोकप्रिय मॉडल हुआ करते थे. मॉडल होने की वजह से उन्हें बॉलीवुड में भी काम मिल गया और उन्होंने यहां पर भी खुद को साबित किया.

arjun rampal

अर्जुन रामपाल अपनी पेशेवर जिंदगी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे हैं. आपको बता दें कि इस समय वे एक विदेशी मॉडल को डेट कर रहे हैं हालांकि इससे पहले उन्होंने मिस इंडिया रह चुकी मेहर जेसिया से शादी की थी लेकिन शादी के करीब दो दशक के बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. इस पर काफी बातें भी हुई थी. आइए आज आपको अर्जुन के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताते हैं.

arjun rampal

26 नवंबर को 49साल के हो चुके अर्जुन रामपाल एक मिलिट्री बैकग्राउंड परिवार से संबंध रखते हैं. गौरतलब है कि उनके नाना ब्रिगेडियर गुरदयाल सिंह थे और इंडियन आर्मी के लिए पहली आर्टिलरी गन उन्होंने ही बनाई थी. अर्जुन बहुत छोटे थे तभी उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो गए थे.

इस स्थिति में अर्जुन की कस्टडी उनकी मां को मिली थी और मां ने अकेले दम पर उनकी परवरिश की. उनकी मां एक टीचर थी. वहीं अर्जुन ने हिंदू कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यलय से अपनी पढ़ाई पूरी की है.

arjun rampal

हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने से पहले ही अर्जुन मॉडलिंग की दुनिया का एक बड़ा नाम थी. उन्हें मॉडलिंग का काफी शौक था और उन्होंने अपने इस शौक को पूरा करते हुए एक सक्सेसफुल मॉडलिंग करियर बनाया. इस दौरान अभिनेता को सा 1994 में मॉडलिंग में सोसाइटी फेस ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया था.

arjun rampal

अर्जुन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत से पहले ही शादी कर ली थी उन्होंने टॉप की सुपरमॉडल रही मेहर जेसिया संग साल 1998 में सात फेरे लिए थे. दोनों दो बेटियों महिका और मायरा के माता-पिता बने थे. हालांकि दोनों शादी के करीब 20 साल बाद अलग हो गए थे. बता दें कि साल 2019 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

arjun rampal

अब 15 साल छोटी मॉडल के साथ लिव-इन में है अर्जुन…

बता दें कि अपनी पत्नी से तलाक लेने के बाद से ही अर्जुन का नाम मॉडल गैब्रिएला से जुड़ रहा है. दोनों दो साल से अधिक समय से रिश्ते में है. बता दें कि दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है हालांकि दोनों एक बेटे के माता-पिता बन चुके हैं.

arjun rampal

गैब्रिएला ने 18 जुलाई 2019 को बेटे को जन्म दिया था जिसका नाम कपल ने एरिक रखा है. बता दें कि अर्जुन और गैब्रिएला के बीच उम्र का भी एक बड़ा अंतर है. अर्जुन अपनी गर्लफ्रेंड से उम्र में करीब 15 साल बड़े है.

arjun

अर्जुन 20 साल से फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं. उन्होंने साल 2001 में अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ रिलीज हुई थी. इसे काफी पसंद किया गया था और अभिनेता को इसके लिए कई डेब्यू अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया था. वहीं साल 2008 में उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उन्हें यह सम्मान फिल्म ‘रॉक ऑन’ के लिए मिला था.

arjun rampal

वर्कफ़्रंट की बात करें तो आख़िरी बार अर्जुन साल 2018 में आई फ़िल्म ‘पलटन’ में देखने को मिले थे. अर्जुन ने ‘मोक्ष’, ‘दीवानापन’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘असंभव’, ‘एक अजनबी’, ‘रा.वन’, ‘हीरोइन’, ‘डी-डे’, ‘रॉय’, ‘डैडी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

Back to top button