समाचार

पटना में पधारें तो 15 रुपए में करिए भरपेट भोजन, 15 रुपए में मिल रहा स्वादिष्ट खाना

मेयर के प्रयासों से कम्युनिटी किचन की हुई शुरुआत, जानिए क्या है मेन्यू

दो वक्त का भोजन हर किसी की जरूरत होती है, लेकिन समाज में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं। जिन्हें दो जून की रोटी भी नसीब नहीं होती। ऐसे में आपने भी सुना होगा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में सरकार या स्वयं सहायता समूहों के द्वारा सस्ते में भरपेट भोजन का इंतजाम कराया जाता है। जी हां ऐसी ही एक शुरुआत अब पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट वाले स्थान पर हुई है। जहां 15 रुपये में भोजन और नाश्ता मिलने लगा।

Community Kitchen In Patna

बता दें कि इसका उद्घाटन महापौर सीता साहू और उप महापौर रजनी देवी ने किया। महापौर ने कहा कि ‘भामा शाह फाउंडेशन’ के सहयोग से भोजनालय की व्यवस्था की गई है। गरीब वर्ग, रेलयात्रियों और विद्यार्थियों को सस्ते दर पर गुणवत्तायुक्त भोजन मिलने लगा है। महापौर के अनुसार कारगिल चौक पर चल रहे भोजनालय में प्रतिदिन दो हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। पटना जंक्शन के पास स्थित यह भोजनालय 24 घंटे खुला रहेगा।

Community Kitchen In Patna

वहीं महापौर सीता साहू ने कहा कि इस स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों के भोजन करने के लिए आने की उम्मीद है। इस स्थल को विकसित किया जाएगा। इस केंद्र के खुलने से रिक्शा चालक, ठेला चालक, ऑटो रिक्शा चालक, बस कर्मी, मजदूर, सफाई मजदूर आदि को लाभ मिलेगा।

नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर-जलेबी…

Community Kitchen In Patna

बता दें कि उप महापौर रजनी देवी ने इस अवसर पर कहा कि इस केंद्र का लोग लाभ उठाएं। नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि इस स्थल को अतिक्रमण से मुक्त करके केंद्र खोला गया है। इस अवसर पर भामा शाह फाउंडेशन के विजय कुमार ने बताया कि नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर या जलेबी मिलेगी।

दिन में चावल, दाल, सब्जी, चटनी, पापड़ आदि मिलेगी। वहीं शाम में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी और आगे चलकर मेन्यू में वृद्धि की जाएगी।

Community Kitchen In Patna

पटना जंक्शन पर दूध मार्केट के पास बनेगा शौचालय…

Community Kitchen In Patna

वहीं इसके अलावा पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट वाले स्थल पर शौचालय बनेगा। महापौर ने बताया कि पटना जंक्शन जाने वाले रास्ते पर यूरिनल की यूनिट लगाई जाएगी। मुख्य रास्ते से सटे भाग में शौचालय बनाया जाएगा। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द निर्माण की प्रक्रिया पूरी कराएं। इस स्थान पर शौचालय आवश्यक है।

Back to top button