बॉलीवुड

आधी रात मेंस्मिता पाटिल ने लगाया था अमिताभ को फोन, अगले दिन अस्पताल में भर्ती थे बिग बी

सदी के महायानायक, बिग बी, एंग्री यंगमैन, बॉलीवुड के शहंशाह जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले महान और दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन 79 साल की उम्र में भी किसी जवान कलाकार की तरह काम कर रहे हैं. वे लगातार फ़िल्में भी कर रहे हैं और दूसरी ओर उनका टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भी चल रहा है.

amitabh bachchan

वहीं इस उम्र में बिग बी ढ़ेरो ब्रांड्स के विज्ञापन में भी देखने को मिल रहे हैं. हालांकि सालों पहले बिग बी के साथ एक घटना ऐसी घटी थी जिसने उसे अस्पताल पहुंचा दिया था और वे मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बचे थे. बता दें कि, अमिताभ बच्चन के साथ यह बड़ा हादसा फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान घटा था.

raj kapoor and amitabh bachchan

गौरतलब है कि फिल्म कुली के दौरान अभिनेता पुनीत इस्सर को बिग बी के पेट में मुक्का मारना था हालांकि शूटिंग के दौरान ज़रा सी गड़बड़ी हो गई थी और अमिताभ बुरी तरह जख्मी हो गए थे. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था और डॉक्टर्स तो उन्हें ‘क्लिनिकली डेड’ घोषित कर चुके थे हालांकि कई दिन अस्पताल में भर्ती रहने के आबाद अमिताभ ठीक होकर घर लौटे.

raj kapoor and amitabh bachchan

अमिताभ के साथ जब कुली के सेट पर यह बड़ा हादसा हुआ था उससे ठीक पहले एक रात को उनके पास दिवंगत अभिनेत्री और अभिनेता राज बब्बर की पत्नी रही स्मिता पाटिल का फोन आया था और उन्होंने अमिताभ से कुछ ऐसा कहा था जिसका ‘कुली’ वाले हादसे से संबंध था. यह किस्सा आपको जरूर सुनना चाहिए.

amitabh bachchan and smita patil

बिग बी ने स्मिता पर लिखी किताब ‘स्मिता पाटिल: ए ब्रीफ इंकंडेसंस’ की लांचिंग के समय स्मिता और खुद से जुड़े एक किस्से के बारे में बताते हुए कहा था कि, स्मिता ने एक बार आधी रात करीब दो बजे बेहद घबराहट के साथ मुझे फोन किया था और मुझसे पूछा था कि क्या वह ठीक हैं. स्मिता ने कहा कि मैंने सपना देखा कि वह शूटिंग करते हुए घायल हो गए हैं

amitabh bachchan and smita patil

अमिताभ ने आगे स्मिता को अपना हालचाल बताया और कहा कि वे पूरी तरह से स्वस्थ है हालांकि स्मिता के आधी रात को आए फोन ने और उनके सवालों ने बिग बी की नींद उड़ा दी थी. हैरानी की बात यह है कि अगले ही दिन कुली की शूटिंग करते समय बिग बी घायल हो गए थे. स्मिता का अंदेशा बिल्कुल सही निकला था.

amitabh bachchan and smita patil

साल 1983 में आई यह फिल्म सुपरहिट रही थी. फिल्म में अमिताभ और पुनीत इस्सर के अलावा कादर खान, ऋषि कपूर, वहीदा रहमान, सुरेश ओबेरॉय आदि ने भी अहम रोल अदा किया था.

coolie

Back to top button