राशिफल

Rashifal 26 November: इन 3 राशि वालों के लिए खास रहेगा आज का दिन, व्‍यापारिक योजनाएं सफल होंगी

हम आपको शुक्रवार 26 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 26 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए अपनी सोच बेहतर करनी होगी। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। जिनसे आप खुद भी हैरान हो सकते हैं। घरेलू विषयों को लेकर आप घर में चर्चा करेंगे। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपनी वाणी में मधुरता रखें। आज कामकाज ज्यादा रहेगा। कुछ नए दोस्त मिल सकते हैं। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे।‌

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें। आपका दिन धार्मिक गतिविधियों में अधिक बीत सकता है। आपको थकान महसूस हो सकती है। आप बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी। आय में बढ़ाेतरी होगी। परिवार के कुछ लोगों से आपकी अनबन हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। पेशेवर जिम्मेदारी निभाने के चक्कर में किसी महत्वपूर्ण घरेलू काम को टालना पड़ सकता है। पार्टनर के साथ खुली और ईमानदारी की बात आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक रूप से लाभ होगा। भाई-बन्धुओं के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको संचार-साधनों से फायदा हो सकता है। जीवन में ज्यादातर चीजें बहुत आसानी से सुलझती जाएंगी। आपको कुछ नए अनुभव प्राप्त हो सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मान सम्‍मान व प्रतिष्‍ठा में बढ़ोतरी होगी। व्यापारी वर्ग के लिए नए सौदे आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने संबंध के दायरे में आपसी बातचीत पर ध्यान देना होगा। आपका पूरा ध्यान अपने करियर में आगे बढ़ने पर होगा। आप थोड़े मूडी संवेदनशील हो सकते हैं। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा‌। आप किसी नये काम की शुरूआत कर सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की राय लेना बेहतर रहेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सुखद घटनाएं होंगी। परिवार के लोग आपके साथ होंगे। तनावपूर्ण मौके पर संतुलन बैठाने में भी सफल हो सकते हैं। अचानक होने वाली व्यापारिक यात्रा लाभ प्रदान करेगी। अटके कार्य पूर्ण होंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें, विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। संतान से खुशियां मिलेंगी। व्यवसाय में भागीदारी में फायदा होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। नौकरी के दौरान सहजता महसूस कर सकते हैं। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। आप धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के बारे में सोच विचार करेंगे। इससे आपकी अपनी जिंदगी के बारे में समझ बढ़ेगी। आमदनी या धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी। कोई नया अनुबंध भी मिल सकता है। विदेशी संस्था से साझेदारी में आपका फायदा होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। भवन निर्माण संबंधी कार्य होंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। पुरानी बातें याद करके आप खुश हो सकते हैं‌‌। अचानक धन लाभ की संभावना है। आपके स्वभाव में गंभीरता आएगी। व्‍यापारिक योजनाएं सफल होंगी। नौकरी में अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। जमीन-जायदाद की बिक्री से फायदा होने के योग हैं‌‌। नाराज लोगों को मनाने में सफल होंगे। घर में अतिथियों का आगमन मन को प्रसन्नता देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। अपनी एकाग्रता भंग न होने दें। ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से बचें जो आपके सहयोगियों को परेशान या आक्रामक बनाये। आर्थिक दिक़्क़तें आपके लिए परेशानी का सबक बन सकती हैं। मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे और आनंददायी प्रवास भी कर पाएंगे। सायंकाल के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार करने वाले लोग यदि किसी नयी परियोजना पर काम शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए दिन अच्छा है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपके बॉस आपके काम को खूब सराहेंगे। आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। कई चीजों को बेहतर ढंग से समझने में आपको मदद मिल सकती है‌। नौकरी में उन्नति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए छोटी छोटी बातों पर मनमुटाव से बचें। आलस्य के कारण आपके कुछ जरूरी काम छूट सकते हैं। सेहतमंद रहने के लिए आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। फिजूल की बहसबाजी से बचें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में नए लोगों का आगमन हो सकता है, जिससे आपको लाभ होगा। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। इससे आपका तनाव कम होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे। व्यापार करने वाले जातकों को कानूनी मामलों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। निवेशादि करने का मन बनेगा। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। आपका कम्युनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आर्थिक पक्ष उत्तम बना हुआ है।

आपने Rashifal 26 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button