बॉलीवुड

ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने असल जिंदगी में झेला है बहुत दर्द, कभी लोगों की जूठन खाया करती थी

एक्ट्रेस राखी सावंत (Rakhi Sawant) बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से मशहूर है. आज राखी 43 साल की हो गई है. राखी का जन्म 25 नवंबर 1978 को मुंबई में हुआ था. आज के समय राखी फिल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर नाम है. उन्होंने अपनी एक्टिंग से भले ही न सही, लेकिन अपनी डांसिंग से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. वह आज फिल्मों में न होते हुए भी सुर्ख़ियों में रहती है.

rakhi sawant

राखी ने अपनी कड़ी मेहनत से यह फेम पाया है. मगर राखी को यहाँ तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. गरीबी से लेकर मार पिटाई तक राखी ने अपने जीवन में बहुत कुछ सहा है. आप में से कई लोगों को तो यह तक पता नहीं होगा कि, राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है. इंडस्ट्री में पैर ज़माने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला था.

दूसरों की झूठन खाकर बड़ी हुई राखी सावंत

 rakhi sawant

आज से कुछ साल पहले राखी – राजीव खंडेलवाल के शो जज्बात में गई थी, इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी का दर्द बयां किया था. ये दर्द बयां करते-करते वह फूट-फूटकर रोने लगी थी. शो में वह इतनी ज्यादा इमोशनल हो गई थी कि खुद पर काबू तक नहीं कर पा रही थी.

 rakhi sawant

राखी सावंत ने कहा था, हाथ कापंते हैं मेरे. सच्चाई बताने के लिए दिल राज़ी नहीं होता. बहुत ही गरीबी में, मैं पली बढ़ी हूँ. जब मैं मेरी मां के पेट में थी तो मेरी मां पत्थरों पर खाना बनाया करती थी. बचपन में हमारे पास खाने के लिए खाना तक नहीं होता था. राखी ने बताया कि हमारे पड़ोसी जो खाना फेंकते थे.

वहीं खाना मां ने हमें खिलाकर बड़ा किया है. मेरी मां एक अस्पताल में आया थीं. राखी ने इसके साथ ही एक बार खुलासा किया था कि उनके परिवार ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में जाने की इजाजत भी नहीं दी थी.

 rakhi sawant

राखी ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि, उन्हें बचपन से डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था. मगर वह डांस करती थीं तो उनके मामा उन्हें बहुत मारते पीटते थे. क्योंकि उनके खानदान में लड़कियों को डांस करने की अनुमति नहीं दी जाती थी. एक्ट्रेस ने आगे बताया कि, मुझे हमेशा से इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनना था लेकिन मेरे माता-पिता मेरी शादी करवाना चाहते थे.

इसी वजह से मैं अपने घर से भाग गई थी. मैं अपने मां-बाप के पैसे भी चोरी करके भागी थीं. जैसे ही मैंने घर छोड़ा मेरे परिवार ने भी मुझ से सभी रिश्ते ख़त्म कर दिए थे.

rakhi sawant

 

बॉलीवुड में आने के लिए राखी ने घर तो छोड़ा लेकिन उन्हें एक्टिंग के बारे में कुछ भी ज्ञान नहीं था. उन्हें नहीं पता था कि फोटोशूट कैसे होता है. न ही वो पढ़ी लिखी थीं, न ही उन्हें ये पता था कि आइटम सॉन्ग क्या होते है. वह सिर्फ हर जगह ऑडिशन देने चले जाती थीं क्योंकि उन्हें एक्ट्रेस बनना था. इस दौरान उन्हें कई रिजेक्शन भी मिले.

rakhi sawant

रिजेक्शन झेलने के बाद राखी ने अपनी सर्जरी करवाने का फैसला लिया. फिर राखी ने अपनी नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई. इसके बाद उन्हें कुछ फिल्मों जैसे जोरू का गुलाम, जिस देस में गंगा रहता है, ये रास्ते, में छोटे मोटे किरदार ऑफर हुए. 2005 में उनका परदेसिया गाना आया जिसने राखी को देश भर में मशहूर कर दिया.

Back to top button