राशिफल

Rashifal 24 November: आज इन 6 राशियों को मिलेंगे बड़े ही अच्छे मौके, निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे

हम आपको बुधवार 24 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 24 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। नवीन वस्त्र आभूषण क्रय करने का मन बनेगा। खान-पान में संयम रखें। अचानक नए स्रोतों से धन लाभ होगा। आप शाम को किसी समारोह में शामिल होंगे। पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा। लवमेट के लिये दिन फेवरेबल रहेगा। आज आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। दूसरों की निजी जानकारियों को सार्वजनिक करने से बचें। यह अच्छी बात नहीं है। मौसमी बीमारियां परेशान करेंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी बुद्धि से बड़ी समस्या का हल निकाल लेंगे। उत्तेजना रहेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। पारिवारिक रिश्तों में निकटता आएगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। विवाद न करें। दुश्मन हावी होने की कोशिश करेंगे। कानूनी मामलों में फंस सकते हैं। खुद को शांत रखें और ठंडे दिमाग से उस पर विचार करें। कामकाज में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं।

ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। कुछ उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। सुंदर स्थान पर पर्यटन का आयोजन होगा। कोई आपके काम में कमी निकाल सकता है। कोई गलती आपको परेशान करेगी। शुभ समाचार प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपना सच्चा प्यार पाने के लिए परिवार के किसी खासा दोस्त की मदद लेनी पड़ सकती है। ससुराल पक्ष का सहयोग रहेगा, जबकि संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखें। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दोस्तों के सहयोग से अटका कार्य पूरा होगा। पैसों के लेन-देन में सावधान रहें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। कार्यस्थल में बदलाव संभव है। आपका रोमांटिक अंदाज आपके जीवन को प्यार से भर देगा। प्राइवेट नौकरी करनेवालों के लिए दिन फेवरेबल है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। कोई बड़ी महत्वाकांक्षा पूरी होने के योग भी बन रहे हैं। आज बड़े फैसले बहुत ही सोच समझ कर लेने चाहिए नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। संतान की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। कई विषय भी एक साथ आपके सामने आ सकते हैं। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। व्यवसाय में तरक्की के नए रास्ते नजर आयेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज प्रॉपर्टी और जमीन जायदाद से जुड़े मसले हल हो जायेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में स्थिति अनुकूल रहेगी। छात्रों को गुरु से कुछ नया सिखने को मिलेगा। ऑफिस में आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। धन का आगमन होगा।

laxmi maa ganesh

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। कोई भी मामला सकारात्मक रहकर निपटाने की कोशिश करें‌‌। क्रोध को काबू में रखें तो सारे काम बिना किसी झंझट के आसानी से बनते रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है। इससे संभलकर रहें। धार्मिक आयोजन में भागीदारी बढ़ सकती है। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग पूर्ण मात्रा में मिलेगा। स्त्री मित्रों से भेंट होगी। लवमेट से आज आप थोड़े परेशान हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

ऑफिस में अधिकारियों से आपके संबंध बहुत ही अच्छे रहेंगे। आपको दूसरों से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचना चाहिए, जल्दबाजी में कोई फैसला भी ना लें। आपको अपनी सोच और व्यवहार को संतुलित रखने की जरूरत है। आज आपको अपना आत्मबल बनाए रखना होगा जो काम करने ही हैं, उनके लिए इरादा बहुत पक्का कर लें। मानसिक रूप से परेशान महसूस कर सकते हैं। लाइफ पार्टनर के साथ किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रोजगार के संबंध में नए अवसर बनेंगे। प्रतिद्वंद्विता कम होगी। शत्रु सक्रिय रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। लिखने-पढ़ने के पेशे से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी, क्रोध से बचें। संतान पक्ष की तरफ से भी उच्च शिक्षा से संबंधित परिणाम प्राप्‍त होंगे। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। अपने क्रोध व भावनाओं पर नियंत्रण रखें। लवमेट या लाइफ पार्टनर के प्रति रुचि बढ़ेगी। लवमेट से मुलाकात के अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धन का खर्च अधिक न हो इसका ख्याल रखें। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी को उधार पैसा देने से आपको बचना चाहिए। चल या अचल संपत्ति के मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी। आज कोई भी कार्य अधूरा छोड़ना आपके लिए उचित नहीं है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यापार में काफी मदद मिलने वाली है और धन की प्राप्ति का बेहतरीन योग बन रहा है। किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है और ऐसा करने से आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सरसता बनी रहेगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। भाइयों से विवाद की स्थिति बन सकती है। सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे।

आपने Rashifal 24 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button