बॉलीवुड

रोहित शेट्टी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करके कहा आज जो भी हूँ वह अजय देवगन की वज़ह से

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी किसी पहचान के मोहताज़ नहीं। जी हां आज़कल उनके निर्देशन में बनी फ़िल्में काफ़ी धमाल मचा रही है। बता दें कि उनकी फिल्म सूर्यवंशी को ही ले लीजिए। यह फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने जा रही है। फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं रोहित शेट्टी इस समय सफलता की गारंटी बन चुके हैं। वह जिस प्रोजेक्ट को हाथ लगाते हैं, वह कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देता है।

rohit shetty

सूर्यवंशी फिल्म की कामयाबी को लेकर रोहित काफी खुश हैं, लेकिन हाल ही में रोहित ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। गौरतलब हो कि अपने पुराने दिनों को याद करते हुए न सिर्फ़ रोहित शेट्टी भावुक हुए, बल्कि उन्होंने कहा कि संघर्ष के दिनों में उन्हें मात्र 35 रुपए मिलते थे। ऐसे में आइए जानते हैं उनसे जुड़ी पूरी कहानी…

पिता भले थे एक्शन डायरेक्टर, लेकिन आसान नहीं थी राहें…

Rohit Shetty

बता दें कि संडे ब्रंच नाम के चैट शो पर रोहित ने कहा कि 90 के दशक में उनका बॉलीवुड में डेब्यू चीफ असिस्टेंड डायरेक्टर के तौर पर हुआ था और करियर की शुरुआत में उन्हें पगार के तौर पर मात्र 35 रुपए मिलते थे।

Rohit Shetty

उन्होंने कहा कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। वहीं बता दें कि रोहित शेट्टी के पिता फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर थे। जब उनसे पूछा गया कि बॉलीवुड बैकग्राउंड होने की वजह से आपकी यात्रा तो आसान रही होगी। इसको लेकर रोहित ने कहा, नहीं ऐसा बिल्कुल भी नहीं था।

rohit shetty

लोगों को ऐसा लगता है कि चूंकि पिता फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर थे तो मेरे लिए आसान रहा होगा, लेकन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। शुरुआत में पगार के तौर पर मात्र 35 रुपए मिलते थे। उन्होंने कहा कई बार ऐसा हुआ की काम की वजह से उन्हें भूखा भी रहना पड़ा।

एक समय ख़ुद का नहीं था घर, शूटिंग पर जाना पड़ता था पैदल…

Rohit Shetty

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

वहीं उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि कई बार पैदल चलकर शूटिंग पर जाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि जब मैंने काम करना शुरू किया तो हमारे पास घर भी नहीं था, हम दहिसर में अपनी नानी के घर पर रहते थे और मैं शूटिंग के लिए पैदल दहिसर से अंधेरी आता था, जिसमें करीब 2 घंटे लगते थे।

इसके अलावा जब रोहित शेट्टी से उनके स्ट्रगल वाले दिन के प्रिय स्ट्रीट फूड के बारे में पूछा गया। तो उन्होंने कहा कि मुंबई में स्ट्रगलर्स का सबसे प्रिय, प्रिय इसलिए क्योंकि वह सबसे सस्ता होता है, वड़ा पाव ही होता है। मैं भी वड़ा पाव या समोसा पाव ही खाता था। कभी कभार पाव भाजी भी खा लेता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

इसके अलावा रोहित शेट्टी ने कहा कि अजय और मेरा करियर फिल्मों में एक साथ शुरू हुआ था, उनकी जितनी भी फिल्में बनीं मैं कहीं न कहीं उन फिल्मों का हिस्सा था। उसके बाद अजय ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला। उन्होंने कहा कि मुझे मेरी पहली फिल्म जमीन भी अजय सर की वजह से ही मिली।

हालांकि वह इतनी चली नहीं, लेकिन उन्होंने मेरा साथ नहीं छोड़ा और फिर हमने साथ में गोलमाल की और वह सुपरहिट साबित हुई। शेट्टी ने कहा कि मुझे यह कहने में जरा भी संकोच नहीं कि आज मैं जो कुछ भी हूं अजय देवगन की वजह से हूं।

Back to top button