राजनीति

समीर वानखेड़े के पिता ने जारी की ऐसी तस्वीर कि मलिक के दावे हो गए फुर्र…देखिए क्या है खास

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक और मुंबई एनसीपी के जोनल प्रमुख समीर वानखेडे के बीच वाक युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। कभी नवाब मलिक वानखेडे परिवार पर प्रेस वार्ता कर आरोप लगाते हैं, सोशल मीडिया पर तस्वीरें जारी करते हैं तो कभी वानखेड़े परिवार की ओर से जवाबी कार्रवाई की जाती है। फिलहाल मामला नवाब मलिक के ट्वीट को लेकर है।

nawab-malik-sameer-wankhede-fight-manishzy

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार यानी 22 नवंबर को सुबह ठीक 8 बजे समीर वानखेडे पर ट्विटर बम फोड़ डाला। नवाब मलिक ने समीर वानखेडे की तस्वीर साझा की, जिसकी प्रतिक्रिया में समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने दूसरी तस्वीर जारी कर डाली।
नवाब मलिक ने ट्विटर पर समीर वानखेड़े के पहले निकाहनामे का फोटो ट्वीट किया, जिसमें समीर वानखेडे सफेद रंग की जालीदार टोपी पहने एक मौलाना के साथ किसी कागज पर दस्तखत करते दिख रहे हैं ।

nawab-malik-sameer-wankhede-fight-manishzy

इस तस्वीर के साथ-साथ नवाब मलिक ने एक और तस्वीर ट्वीट की। नवाब मलिक ने इस दूसरी तस्वीर में समीर वानखेड़े की पहली शादी का मैरिज सर्टिफिकेट ट्वीट किया। इस मैरिज सर्टिफिकेट में समीर का पूरा नाम समीर दाऊद वानखेड़े लिखा हुआ है। इस पर समीर वानखड़े का सिग्नेचर भी है। नवाब मलिक ने इस दोनों तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- समीर दाऊद वानखेड़े की निकाहनामा पर साइन करते हुए तस्वीर

इस तस्वीर के जवाब में समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने भी तस्वीर जारी किए। इस तस्वीर में समीर वानखेडे दूसरी शादी के दौरान हिंदू रीति रिवाज से पूजा करते दिख रहे हैं। पहली तस्वीर में समीर वानखेडे अपनी पत्नी क्रांति रेडकर के साथ मंदिर में अपने पिता और माता के साथ दिख रहे हैं।

इस मंदिर में पीछे की तरफ हिंदू देवता की तस्वीर दिख रही है, जबकि दूसरी तस्वीर में समीर वानखेडे भगवान शंकर के आगे हाथ जोड़कर पूजा करते दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि नवाब मलिक समीर वानखेड़े के परिवार पर कुछ सप्ताह से लगातार हमले किए जा रहे हैं। कभी प्रेस कांफ्रेंस करके, कभी ट्वीट करके वानखेड़े परिवार पर अलग-अलग आरोप लगाए जा रहे हैं। नवाब मलिक के इन आरोपों का एक प्रतिक्रिया यह हुआ कि समीर वानखेड़े को आर्यन केस के मुख्य जांच अधिकारी के पद से अलग कर दिया गया लेकिन इसके बावजूद नवाब मलिक लगातार हमले किए जा रहे हैं ।

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के धर्म को लेकर सवाल उठाया है, और उन्होंने समीर वानखड़े का पूरा नाम समीर दाऊद वानखेड़े बताया है। उन्होंने कहा है कि मुस्लिम होते हुए भी समीर वानखेड़े ने आरक्षण का लाभ उठाने के लिए फर्जी तरीके से सर्टिफिकेट बनवाया। जिसके आधार पर उनको नौकरी मिली। मलिक का कहना है कि समीर वानखेडे ने नौकरी फर्जी तरीके से प्राप्त किया है अतः उन्हें इस नौकरी से बर्खास्त किया जाए।

Back to top button