दिलचस्प

विदेश में भी बजा भारतीय संस्कृति का डंका, विलायती गायिका ने अनोखे अंदाज में गाई हनुमान चालीसा

पहले कभी नहीं सुनी होगी ऐसी हनुमान चालीसा, विदेशी सिंगर ने अनोखे अंदाज में गाई, देखें Video

भारत और उसकी संस्कृति (Indian Culture) की जितनी तारीफ की जाए कम है। भारतीय संस्कृति की तरफ विदेशियों का आकर्षण जग-जाहीर है। आप ने कई विदेशियों को भारतीय संस्कृति को फॉलो करते या उसकी तारीफ करते देखा होगा। बड़े-बड़े मंदिरों और तीर्थ स्थलों पर आने वाले विदेशी लोगों को हमारा इंडियन कल्चर बहुत पसंद आता है। यहां तक कि वे हिंदू देवी-देवताओं में भी बड़ी दिलचस्पी दिखाते हैं। यही वजह है कि गीता से लेकर हनुमान चालीसा तक दुनियाभर में जानी जाती है।

वर्ल्ड फेमस है हनुमान चालीसा

hanuman chalisa

हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) एक ऐसी चीज है जिसे लगभग हर भारतीय ने सुना है। वहीं बहुत से लोग हर मंगलवार या शनिवार इसका पाठ भी करते हैं। विदेश में भी कई लोगों को हनुमान चालीसा का ज्ञान है। अब इस विदेशी सिंगर को ही ले लीजिए। इस विलायती गायिका ने बड़े ही अनोखे अंदाज में हनुमान चालीसा गाई (Foreign singer song Hanuman Chalisa) है। अब उनके हनुमान चालीसा गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

लोगों को पसंद आया सिंगर का अंदाज

singer sang hanuman chalisa

विदेशी सिंगर ने जिस दिलचस्प अंदाज में हनुमान चालीसा गाई है वह कबीलेतारीफ है। लोगों को उनका यह अंदाज बड़ा पसंद आ रहा है। सिंगर बहुत ही खूबसूरत ढंग से अपनी सुरीली आवाज में हनुमान चालीसा गाती है। वह सभी श्लोक और मंत्र बड़े ही अनोखे अंदाज से बोलती है। उनके मुंह से हनुमान चालीसा सुन ऐसा लगता है कि इसे बस लगातार सुनते ही जाएं।

दिल हो गया खुश

singer sang hanuman chalisa

विदेशी सिंगर द्वारा गाई गई हनुमान चालीसा का वीडियो पूरे 5 मिनट का है। लेकिन हमे कभी भी ऐसा महसूस नहीं होता है कि हम बोर हो रहे हैं या वीडियो स्किप कर दें। उनके मुंह से हनुमान चालीसा सुन दिल खुश हो जाता है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर सबका मन मोह रहा है। सिंगर हाथ में माइक पकड़ जिस लगन के साथ हनुमान चालीसा गाती है वह देखते ही बनता है।

गिटार के साथ गाई हनुमान चालीसा

singer sang hanuman chalisa

सिंगर ने हनुमान चालीसा गिटार की बिट्स पर गाई है। इससे इसे एक मॉडर्न टच भी मिला है। इस तरह से हनुमान चालीसा गाने का एक फायदा ये भी है कि कई युवा और विदेशी लोग भी हमारे भारतीय कल्चर की तरफ आकर्षित होंगे। यह उनके अंदर आध्यात्म में रुचि बढ़ाने का काम करेगा।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

singer sang hanuman chalisa

यह खूबसूरत वीडियो इंस्टाग्राम पर ssunnyy36 नाम के यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को देख लोग कई दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा “मेरा देश महान”। वहीं दूसरा यूजर लिखता है “ये है हमारी भारतीय संस्कृति की ताकत, विदेशों में भी इसका डंका बजता है।

” फिर एक कमेंट आता है “सिंगर की प्राथमिक भाषा अंग्रेजी है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने संस्कृत में हनुमान चालीसा बहुत ही अच्छे से गाई है।” एक अन्य कमेंट आता है “विदेशी सिंगर का शुक्रिया जो उन्होंने इस अनोखे अंदाज में हमे हनुमान चालीसा सुनाई।” बस इसी तरह के और भी कई दिलचस्प कमेंट्स आने लगे।

देखें वीडियो-


वैसे आप लोगों को हनुमान चालीसा का यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button