राशिफल

Rashifal 22 November: महादेव की कृपा से आज इन 4 राशि वालों के धन, यश और कीर्ति में होगी वृद्धि

हम आपको सोमवार 22 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 22 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। आपके प्रिय आपका उत्साह बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसको आप आसानी से पूरा कर पाएंगे, योजनायें सफल होंगी। यदि आप किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज परिजनों की मदद से आपकी परेशानी दूर होगी। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा। व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा। शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप विवाद और विरोध से बचें। आय वृद्धि या पदोन्नति का योग है। घर में अतिथियों का आगमन होगा। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। नौकरी में अधिकार मिल सकते हैं। शिक्षार्थी लोगों के लिये यह तैयारी करने का उत्तम समय माना जा रहा है। आज जहां तक संभव हो इस समय किसी नए संबंधों की शुरुआत न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है। महत्वपूर्ण कामों में समय व्यतीत होगा। आज घर में उत्सव सा माहौल रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर दिन ठीक रहेगा। आपका बजट संतुलित रहेगा और किसी तरह की आर्थिक समस्या आपको नहीं आएगी। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। बेवजह की बातों को लेकर आप अपना समय व्यर्थ न करें। नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आर्थिक बढ़ोतरी के साधनों में वृद्धि होगी। जरुरी कार्य प्रभावित हो सकते हैं। भूमि, भवन से संबंधित कोई विवाद हो सकता है। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। संतान सुख में कमी आएगी। नकारात्‍मकता को हावी न होने दें। सेहत अच्‍छी रहेगी। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार की नजर से दिन अच्छा है। मानसिक आवेग में वृद्धि से आपका दिन प्रसन्नतापूर्ण बीतेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बच्चों की शिक्षा में या किसी प्रतियोगिता में उम्मीद से ज्यादा सफलता प्राप्त करने से बहुत खुश होंगे। रोजमर्रा के कामकाज से फायदा हो सकता है। आज संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना के योग बन रहे हैं। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। लाइफ पार्टनर नाराज हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ मामलों में आपकी टेंशन बढ़ सकती है। काम के साथ चुनौतियाँ भी ज्यादा हो सकती है। घर में किसी का विवाह या कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। नौकरी में अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आय के नए साधनों में वृद्धि होगी। पत्‍नी का सहयोग लाभ के अवसर दिलाएगा। आप बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं। अगर कोई आपसे सलाह मांगने आए तो उसे निराश ना करें। वैचारिक मतभेद दूर होंगे। किसी को अपने मन की बात बताने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाइयों से कुछ मनमुटाव हो सकता है। व्‍यापार में साझेदारी से लाभ होगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। आज अटका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। सेहत के लिए दिन ठीक नहीं है। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। साहित्य एवं कला के प्रति आज आपकी रुचि रहेगी और काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे। नई जमीन या मकान खरीदने का विचार बन सकता है। संतान की चिंता सताएगी। पति-पत्नी में गलतफहमी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके व्यापार के कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होने से आप की इनकम बढ़ेगी। आपको अपने फिटनेस के बारे में भी कोई शुभ सूचना मिलेगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जिसे आप बखूबी निभाएंगे। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। इस राशि के कलाकारों के लिए का दिन विशेष रूप से अच्छा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पार्टनर के साथ आपका सामंजस्य बेहतर होगा। आज आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा तो होगा ही। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा। अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपको फायदा भी होगा। आज जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अथवा परेशानी हो सकती है। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। इन पर तुरंत कोई कदम भी उठा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विदेश जाने के अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा। आप जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन उम्मीद से अच्छा रहेगा। किसी जरूरी काम को पूरा करने में रूकावट आ सकती है। अगर आप अपने रहन-सहन में बदलाव करने की सोच रहे हैं या किसी नई जगह घूमने की सोच रहे हैं तो दिन अनुकूल है। कारोबार में नये सौदे लाभप्रद रहेगें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे। भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आज के दिन आप किसी क़ुदरती खूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं।

आपने Rashifal 22 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button