समाचार

मोबाईल रिपेयर के बहाने देखता था लड़कियों की निजी तस्वीरें, उठाता था पूरा फायदा

आज के जमाने में मोबाईल बहुत जरूरी चीज बन गया है। लगभग हर व्यक्ति के पास अपना मोबाईल होता है। मोबाईल होने के जहां कई फायदे हैं तो वहीं कुछ नुकसान भी है। यह भी हमारी कीमती चीजों में से एक होता है। यदि ये गलत हाथों में पड़ जाए तो दिक्कत आ सकती है। एक मोबाईल में व्यक्ति का हर किस्म का डाटा होता है। जैसे उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट उसमें एक्टिव रहते हैं।

वहीं उसमें हमारे पर्सनल डॉक्यूमेंट्स भी होते हैं। स्मार्टफोन में हम अपनी कई तस्वीरें भी स्टोर कर के रखते हैं। इसमें से कई तस्वीरें तो बेहद निजी होती है। ऐसे में यदि मोबाईल किसी बुरे इंसान के हाथ लग जाए तो वह इसका फायदा उठा सकता है।

अमेरिका (America) में रहने वाली 28 वर्षीय लुईस जॉनसन (Louise Johnson) के साथ एक ऐसी घटना घटी जो उन्हें जीवनभर याद रहेगी। इस घटना से आप सभी भी एक अहम सबक ले सकते हैं। दरअसल लुईस के iPhone 11 की स्क्रीन खराब हो गई थी। ऐसे में उन्होंने अपना फोन ठीक कराने के मोबाईल रिपेयरिंग शॉप पर दिया था। हालांकि मोबाईल ठीक करने वाले बंदे ने लुईस के मोबाईल में जो किया वह बड़ा ही चौंकाने वाला था।

मोबाईल रिपेयरिंग के बहाने निजी तस्वीरें देख रहा था दुकानदार

लुईस के मोबाईल में उसकी कई पर्सनल और अंतरंगी तस्वीरें थी। ऐसे में दुकानदार मोबाईल ठीक करने के बाद उन निजी तस्वीरों को देखने लगा। वह तो गरिमत रही कि लुईस ने दुकानदार को ऐसी ओछी हरकत करते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। इतना ही नहीं लुईस ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी। पुलिस भी मौके पर आ गई और उन्होंने दुकान में लगा सीसीटीवी फुटेज चेक किया। इसमें उन्हें दुकानदार की ऐसी हरकत देखने को मिली जिसे देख हर कोई हैरान रह गया।

सीसीटीवी कैमरे से खुली पोल

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में देखा कि दुकानदार लुईस की प्राइवेट फोटोज को बड़े ध्यान से देख रहा था। वह इन तस्वीरों को करीब 15 मिनट तक देखता रहा। हालांकि पुलिस के अनुसार दुकानदार ने उन तस्वीरों को डाउनलोड या कहीं और स्टोरी नहीं किया। इस मामले पर लुईस बताती हैं कि मैंने दुकान में अपना iPhone 11 ठीक कराने दिया था।

जब मैं दुकान पर अपना मोबाईल लेने पहुंची तो दुकानदार ने मुझे देखकर मोबाईल तुरंत साइड में रख दिया। हालांकि लुईस मोबाईल का वॉलपेपर देख समझ गई कि ये उन्ही का iPhone है।

पुलिस ने दर्ज किया केस

लुईस ने दुकानदार से अपना मोबाईल मांग। उसने कहा कि अभी उसे रिपेयर होने में टाइम है। हालांकि लुईस समझ गई कि दाल में कुछ काला है। उसने वहाँ रखे मोबाईल को उठा लिया। वह उनका ही मोबाईल निकला। फिर उन्होंने अपने मोबाईल की रिसेंट टैब खोली तो हैरान रह गई। उसमें उनकी वह पुरानी और निजी तस्वीरें थी जो उन्होंने सिर्फ अपने बॉयफ्रेंड को भेजी थी।

यह देख लुईस बहुत नाराज हुई और उन्होंने तुरंत पुलिस को कॉल कर बुला लिया। पुलिस का कहना है कि हम आरोपी को ज्यादा सजा नहीं दिला सकते हैं क्योंकि उसने तस्वीरें सिर्फ देखी थी, उन्हें डाउनलोड नहीं किया था।

Back to top button