बॉलीवुड

20 बाउंसर्स के साथ इंतज़ार करते रह गए अजय देवगन, लेकिन नहीं आए शाहरुख़, जानें क्या है माजरा

अजय देवगन और शाहरुख़ खान दोनों ही हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम है. दोनों अभिनताओं ने लगभग एक साथ ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी और दोनों ने ही देश-दुनिया में अपने बेहतरीन काम से ख़ास पहचान बनाई है. जहां अजय देवगन ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1991 में रखे थे तो वहीं शाहरुख़ के फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1992 में हुआ था.

ajay devgn and shahrukh khan

बता दें कि हिंदी सिनेमा में अजय देवगन की पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. अजय की पहली ही फिल्म हिट रही थी और वे दर्शकों की निगाहों में आ गए थे. वहीं शाहरुख़ की पहली फिल्म ‘दीवाना’ थी. इस फिल्म में ऋषि कपूर और दिव्या भारती जैसे सितारों ने भी काम किया था. शाहरुख़ की भी डेब्यू फिल्म हिट रही थी.

ajay devgn and shahrukh khan

शाहरुख़ को जहां बॉलीवुड में काम करते हुए करीब 29 साल का समय हो गया है तो वहीं अजय देवगन ने हिंदी सिनेमा में अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं. दोनों ही अभिनेताओं के बीच रिश्ते बेहद अच्छे है. ख़ास बात यह है कि तीन दशक के बाद भी दोनों ही अभिनेता फिल्मों में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

हालांकि एक बार अजय देवगन 15 से 20 बाऊंसर्स के साथ शाहरुख़ का इंतज़ार कर रहे थे और शाहरुख़ नहीं आए. दरअसल, दोनों को साथ में एक एड की शूटिंग करनी थी लेकिन शाहरुख़ आए ही नहीं और बिना बताए उन्होंने शूट कैंसिल कर दिया था जबकि दूसरी ओर अजय देवगन उनका इंतज़ार करते रह गए.

ajay devgn and shahrukh khan

आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह उस समय की बात है जब शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में सुर्ख़ियों में थे. शाहरुख़ के बेटे को 2 अक्टूबर की रात को NCB ने गोवा से मुंबई की ओर जा रहे जहाज से गिरफ़्तार कर लिया था. बेटे की गिरफ़्तारी के बाद शाहरुख़ खान का भी काफी नुकसान हुआ था और उन्हें एक माह से भी अधिक समय तक अपने काम से ब्रेक लेना पड़ा था.

ajay devgan and shahrukh khan

बेटे का नाम ड्रग्स केस में सामने आने के बाद शाहरुख़ काफी चिंतित और परेशान थे. इसका असर शाहरुख़ की पेशेवर ज़िंदगी पर भी पड़ा था. आर्यन की गिरफ़्तारी के कुछ ही दिनों बाद अजय और शाहरुख़ को साथ में ‘विमल’ के लिए ‘दिवाली स्पेशल’ एड को शूट करना था हालांकि शाहरुख़ ने बिना बताए बेटे के लिए शूटिंग कैंसिल कर दी थी. जबकि दूसरी ओर अजय देवगन उनका इंतज़ार करते रह गए हालांकि लंबे इंतज़ार के बाद भी शाहरुख़ नहीं आए.

ajay devgn and shahrukh khan

शाहरुख़ के लिए वैनिटी वैन का भी इंतजाम हो गया था लेकिन वे जानकारी दिए बिना सेट पर ही नहीं पहुंचे. सेट पर सुबह से ही 15-20 बाऊंसर्स की व्यवस्था भी कर दी गई थी. जिससे कि शूटिंग में कोई दिक्क्त न आए और यह दोनों ही अभिनेताओं की सुरक्षा के लिहाज से भी उचित था.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो शाहरुख़ की आख़िरी रिलीज फिल्म ‘जीरो’ है जो कि साल 2018 में आई थी. वहीं अभिनेता की आगामी फिल्म ‘पठान’;’ है जिस पर काम जारी है. अजय देगवन की बात करें तो बीते दिनों उनकी फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ रिलीज हुई थी. वहीं अजय की आगामी फिल्मों में ‘RRR, मेडे, मैदान, थैंक गॉड आदि शामिल है.

ajay devgn and shahrukh khan

Back to top button