आमिर की दंगल ने पीछे कर दिया बाहुबली को, बनी 2000 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म!

मुंबई: ऐसे ही नहीं आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। वह अपनी हर एक फिल्म के लिए छोटी से छोटी बात पर भी ध्यान देते हैं। शायद यही वजह है कि तीनों खानों से सबसे ज्यादा आमिर की फिल्म को पसंद किया जाता है। आमिर खान और अभिनेताओं की तरह साल में दो-तीन फिल्में नहीं करते हैं। बल्कि वह 2-3 साल में एक फिल्म बनाते हैं।

अभी कुछ दिनों पहले आयी दक्षिण भारत की फिल्म बाहुबली 2 ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। बाहुबली 1 के बाद पूरे देश को इस फिल्म के दूसरे भाग का बेसब्री से इंतज़ार था। बाहुबली 2 के आते ही पूरे देश के सिनेमाघर हाउस फुल हो गए। लोगों को सप्ताह भर पहले टिकट बुक करवानी पड़ी थी। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि पूरा देश यह जानना चाहता था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था।

बाहुबली 2 ने रच दिया था इतिहास:

कमाई के मामले में बाहुबली 2 ने भारत की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म ने पूरे विश्व में लगभग 1.5 हजार करोड़ की कमाई करके एक इतिहास रच दिया था। अब पता चला है कि दंगल के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है और कमाई के मामले में आमिर खान की दंगल ने बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार आमिर खान की दंगल पूरे विश्व में 2 हजार करोड़ की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गयी है।

नॉन इंग्लिश कैटेगरी में इतनी कमाई करने वाली दंगल पांचवीं फिल्म:

इस रिकॉर्ड के साथ दंगल नॉन इंग्लिश कैटेगरी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विश्व की पांचवीं फिल्म बन गयी है। दंगल पिछले महीने 5 मई को चीन में रिलीज हुई थी। तब से लेकर अब तक चीन में दंगल जबरदस्त कमाई कर रही है। आमिर खान की यह फिल्म भारत में भी खूब चली। भारतीय दर्शकों ने भी आमिर की इस फिल्म को खूब सराहा था।

आपको बता दें कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दंगल ने 387 करोड़ की कमाई की थी। यह आमिर खान की दूसरी और भारत की पांचवीं फिल्म है, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रूपये से ज्यादा का कारोबार किया। इन पांच भारतीय फिल्मों की सूची में आमिर खान की पीके, दंगल के साथ सलमान खान की बजरंगी भाईजान और सुल्तान और प्रभास की बाहुबली 2 का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.