बॉलीवुड

क्या पिता के कारण कुंवारी है सुष्मिता सेन ? जानें 46 की उम्र में भी अब तक क्यों नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा और साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने वाली सुष्मिता सेन के लिए 19 नवंबर का दिन बेहद ख़ास है. 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में सुष्मिता का जन्म हुआ था. एक्ट्रेस 46 साल की हो गई हैं और इस ख़ास अवसर पर फैंस एवं बॉलीवुड हस्तियां उन्हें शुभकामनाएं दे रही हैं.

sushmita sen

सुष्मिता सेन हिंदी सिनेमा का एक लोकप्रिय नाम है. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. हालांकि उन्हें लेकर अक्सर इस तरह की बातें होती है कि इस उम्र में भी वे कुंवारी है. बता दें कि, कई बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ सुष्मिता सेन के अफ़ेयर रहे हैं हालांकि 46 साल की उम्र में भी उन्होंने शादी नहीं की है.

दो बेटियों की मां है सुष्मिता…

sushmita sen

चाहे सुष्मिता सेन ने शादी नहीं की हो हालांकि वे दो बेटियों की मां है और उनकी दोनों ही बेटियां अब काफी बड़ी हो चुकी है. दरअसल, सालों पहले एक्ट्रेस ने दो बेटियों को गोद लिया था और वे अपनी दोनों लाड़लियों के साथ रहती हैं. उनकी बड़ी बेटी का नाम रिनी है और छोटी बेटी का नाम एलीशा है.

25 की उम्र में बड़ी बेटी को लिया गोद, 35 में बनी दूसरी बेटी की मां…

 

सुष्मिता सेन जब महज 25 साल की थीं तब ही उन्होंने बड़ी बेटी रिनी को गोद ले लिया था. यह बात है साल 2000 की. इसके बाद एक्ट्रेस ने एक और बेटी को गोद लेने का प्लान बनाया. जब सुष्मिता की बड़ी बेटी काफी बड़ी हो गई थीं तब साल 2010 में उन्होंने छोटी बेटी एलीशा को गोद लिया था. सुष्मिता दोनों से ही बेहद प्यार करती है और दोनों के बेहद करीब है.

पिता ने दी थी शादी न करने के सवाल पर प्रतिक्रिया…

सुष्मिता ने जब बेटियों को गोद लिया था तो उन्हें लोगों से काफी कुछ भला-बुरा भी सुनना पड़ा था. वहीं शादी ने करने के सवाल पर एक बार अभिनेत्री के पिता ने जवाब दिया था. सुष्मिता के पिता ने कहा था कि, ‘क्या आपको लगता है कि मैंने अपनी बेटी की परवरिश ऐसी की है कि वह बस किसी की पत्नी बनकर पहचानी जाए?’

पिता थे विंग कमांडर, मां ज्वेलरी डिजाइनर और भाई हैं बिजनेसमैन…

सुष्मिता के परिवार के बारे में बात करें तो उनके पिता शुबीर सेन भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर थे. जबकि एक्ट्रेस की मां सुभ्रा सेन दुबई बेस्ड स्टोर में ज्वेलरी डिजाइनर हैं. वहीं उनके भाई राजीव सेन एक बिजनेसमैन हैं और उनकी भाभी का नाम चारु असोपा हैं. सुष्मिता एक हिन्दू वैद्यब्राह्मण परिवार से संबंध रखती हैं.

sushmita sen rohman shawl

सुष्मिता सेन के रहे कई अफ़ेयर…

बता दें कि, सुष्मिता सेन अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही हैं. उनके कई अफ़ेयर रहे हैं. विक्रम भट्ट, अनिल अंबानी, वसीम अकरम, रणदीप हुड्डा जैसे चर्चित लोगों के साथ उनका नाम जुड़ चुका हैं. इनके अलावा उनके और भी कई अफ़ेयर रहे हैं.

sushmita sen and rohman shawl

अब 15 साल छोटे रोहमन को कर रही डेट…

चाहे सुष्मिता सेन का कोई भी रिश्ता मंजिल तक नहीं पहुंच पाया हो हालांकि फिलहाल तो एक्ट्रेस उम्र में खुद से करीब 15 साल छोटे रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं. बता दें कि, दोनों बीते 3 साल से रिश्ते में हैं और दोनों खुल्लम-खुल्ला प्यार का इजहार करते रहते हैं.

रोहमन ने सुष्मिता को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं…

अपनी 15 साल बड़ी गर्लफ्रेंड को रोहमन ने शानदार अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. इंस्टाग्राम स्टोरी पर सुष्मिता के साथ तस्वीर साझा करते हुए रोहमन ने लिखा हैं कि, ‘हैप्पी बर्थडे बाबुश’. साथ ही उन्होंने सुष्मिता के लिए हार्ट और किसिंग इमोजी भी बनाए है.

Back to top button