दिलचस्प

जलपरी की लाइफ जीती है ये लड़की, कमर में बांधती है लाखों की पूंछ, पानी में दिखाती है करतब

हम सभी ने बचपन और जवानी में जलपरियों (Mermaid Stories) की कहानी सुनी है। जलपरी मतलब ऐसा जीव जो आधा इंसान और आधा मछली होता है। जलपरियों को अभी तक हमने कहानियों, कार्टून और फिल्मों में ही देखा है। असल जिंदगी में जलपरी होती है या नहीं इस बात के अभी तक कोई भी सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि कुछ लोगों को जलपरियों से इतना लगाव होता है कि वह इसमें गहराई से चले जाते हैं।

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलाने जा रहे हैं जो रियल लाइफ में जलपरी बनकर रहती है। हालांकि ऐसा करने के लिए उसे कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है।

जलपरी बनकर रहती है ये लड़की

अमेरिका के मैरीलैंड (Maryland, America) में रहने वाली 26 वर्षीय फेलिसिया फलहेरती (Felicia Flaherty) को बचपन से ही जलपरियों में गहरी रुचि रही है। उन्हें जलपरियों की कहानियों ने इतना आकर्षित किया कि वर्तमान में वह एक प्रोफेशनल जलपरी (Professional Mermaid) बनकर अपनी जीविका चला रही है। कुछ समय पहले ही उन्हें मिस मरमेड अमेरिका (Miss Mermaid USA) का खिताब भी मिला है।

8 साल से है प्रोफेशनल जलपरी

फेलिसिया फलहेरती ने करीब आठ साल पहले प्रोफेशनल मरमेड की नौकरी शुरू की थी। इस काम में माहिर बनने के लिए उन्होंने स्कूबा डाइविंग का सर्टिफिकेट भी लिया। जलपरी की तरह दिखने के लिए उन्होंने एक पूंछ भी खरीदी। यह उनकी पहली पूंछ थी जिसे पहनकर उन्होंने अमेरिका के कई हिस्सों में परफॉर्म किया। वह असल जिंदगी की जलपरी बनकर शोज के माध्यम से अच्छे खासे पैसे भी कमाती हैं।

Felicia-Flaherty

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Felicia Flaherty (@feliciashumanlife)

परफेक्ट जलपरी बनने के लिए की बहुत मेहनत

Felicia-Flaherty

फेलिसिया के लिए एक परफेक्ट जलपरी बनना इतना आसान नहीं था। इसके लिए उन्होंने जलपरी की ट्रेनिंग ली जो कि काफी कठिन थी। उन्हें एक जलपरी बनने के लिए कई ट्रिक्स सिखनी पड़ी। जैसे उन्होंने पानी में लंबे समय तक सांस रोकना सीखना पड़ा। इसके अलावा जलपरी की तरह पानी में तैरने के लिए उन्होंने स्कूबा डाइविंग सीखी और इसका सर्टिफिकेट भी लिया।

पानी में लगातार इतने समय तक रहने के चलते वह कई बार बीमार भी पड़ जाती हैं। हालांकि अब वह अपने काम में परफेक्ट बन चुकी हैं और उन्हें इन सबकी आदत हो गई है। उन्हें पानी के टैंक में एक घंटे की शिफ्ट करनी पड़ती है। इस एक घंटे वह टैंक में ही रहती है। फिर उन्हें बाथरूम ब्रेक मिलता है। ऐसे में उन्हें अपनी पूंछ उतारनी पड़ती है जो कि काफी कठिन काम होता है। ब्रेक के बाद वह दोबारा दूसरे शो की तैयारी में लग जाती हैं।

अपने काम को करती हैं एन्जॉय

Felicia-Flaherty

फेलिसिया अपने काम को बहुत एन्जॉय करती हैं। उन्हें जब पहली बार पता चला कि प्रोफेशनल जलपरी की एक जॉब भी होती है तो उन्होंने इसमें परफेक्शन हासिल करने की ठान ली। पानी में सांस रोकने और स्कूबा डाइविंग सीखने के अलावा उन्हें अपने लिए एक परफेक्ट पूंछ की तलाश भी थी। ऐसे में उन्होंने इस काम के लिए खास सिलिकॉन की पूंछ बनवाई। उन्हें ये पूछ करीब दो लाख रुपए (एक लाख 70 हजार) की पड़ी।

Back to top button