बॉलीवुड

कई देशों में बीता है कैटरीना का बचपन, मां ने तलाक के बाद अकेले की 8 भाई-बहनों की परवरिश

कैटरीना कैफ हिंदी सिनेमा की सबसे सफल और ख़ूबसूरत अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. 38 साल की कैटरीना कैफ के सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे बॉलीवुड अभिनताओं के साथ इश्क के ख़ूब चर्चे हुए हालांकि शादी के बंधन में अब कैटरीना कैफ अभिनेता विक्की कौशल के साथ बंध रही हैं.

katrina kaif

बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार विक्की और कैटरीना की शादी की खबरें जोर-शोर से सुर्ख़ियों में है. दोनों ने अभी तक अपने रिश्ते पर चाहे कुछ नहीं कहा हों हालांकि बताया जा रहा है कि दोनों दिसंबर में राजस्थान में शादी करने वाले हैं. दोनों की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है.

vicky kaushal and katrina kaif

बता दें कि बीते कुछ सालों से कैटरीना कैफ और विक्की कौशल रिश्ते में है. ऐसे कई मौके आए है जब दोनों को एक प्रेमी-प्रेमिका की तरह देखा गया. वो अलग बात है कि अभी तक दोनों में से किसी ने भी न अपने रिश्ते को स्वीकार किया और न ही शादी को लेकर कुछ कहा.

इसी बीच कैटरीना के निजी जीवन के बारे में भी अधिक से अधिक फैंस जानने की कोशिश में है. तो चलिए आज आपको कैटरीना के परिवार के बारे में बताते हैं.

katrina kaif

कैटरीना कैफ 38 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था. वे एक मुस्लिम पिता और क्रिश्चियन मां की बेटी हैं. उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है जो कि एक कश्मीरी मूल के ब्रिट‍िश बिजनेसमैन हैं. तो वहीं अभिनेत्री की मां का नाम Suzanne Turquotte हैं. वे इंग्ल‍िश लॉयर और चैरिटी वर्कर हैं.

katrina kaif

कैटरीना कैफ की कुल 6 बहनें और एक भाई है. कैटरीना कैफ आठ भाई-बहनों में मंझली हैं. तीन बहन और एक भाई कैटरीना से बड़ा है तो वहीं तीन बहनें कैटरीना से छोटी है. एक्ट्रेस के हाई का अनाम माइकल है तो वहीं उनकी बहनों का नाम स्टीफनी, क्रिस्टीन, नताशा,मेल‍िसा, सोन‍िया और इसाबेल हैं.

katrina kaif

बता दें कि, कैटरीना कैफ अपनी मां के बेहद करीब है. क्योंकि कैटरीना के बचपन में ही उनके माता-पिता तलाक लेकर अलग हो गए थे. ऐसे में सभी बच्चों की परवरिश कैटरीना की मां ने अकेले दम पर की थी. इस दौरान कैटरीना का बचपन विदेश में ही बीता. वे चीन, जापान, फ्रांस, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, बेल्ज‍ियम, हवाई आदि देशों में रही और अंत में लंदन आ गई थीं.

katrina kaif

कैटरीना ने अपनाया पिता का सरनेम…

कैटरीना कैफ लंदन में रहने के बाद भारत आ गई थीं. यहां आकर उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम करना शुरू किया और हिंदी भाषा सीखी. अब वे भारत की ही होकर रह गई हैं. पहले कैटरीना का पूरा नाम ‘Katrina Turquotte’ था. हालांकि कैफ कहना Turquotte के मुकाबले ज्यादा आसान था ऐसे में उन्होंने अपने पिता का सरनेम अपनाते हुए अपना अनाम कैटरीना कैफ रख लिया.

katrina kaif

2003 में हिंदी सिनेमा में रखें कदम…

कैटरीना बीते करीब 18 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने साल 2003 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें थे. वे अब तक कई शानदार फिल्मों का हस्सा रह चुकी हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म ‘सूर्यवंशी’ से वे फैंस का दिल जीत रही है. दिवाली पर रिलीज हुई इस फिल्म ने 10 दिनों में 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है.

katrina kaif

Back to top button