समाचार

40 कैदियों के सेल में अकेला कैदी, हाथ में iPhone, जेल में राजाओं की लाइफ जीता है ये शख्स

सुकेश चंद्रशेखर का नाम इन दिनों हर मीडिया चैनल पर छाया हुआ है। इसका कारण भी बड़ा रोचक है। सुकेश पर आरोप लगा है कि उसने जेल के अंदर से ही करीब 200 करोड़ रुपए की वसूली की है। इस मामले में उसका साथ देने वाले पांच मददगारों को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की लिस्ट में तिहाड़ जेल के बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

कुछ समय पहले ही तिहाड़ जेल से बयान आया था कि उन्होंने सुकेश की निगरानी के लिए उसके बैरक के आसपास लगभग 55 सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। लेकिन अब इन्हीं कैमरों में कुछ ऐसे नजारें कैद हुए हैं जिनसे हर किसी के होश उड़ा दिए।

जेल स्टाफ को देता था 1 करोड़ रुपए महिना

सुकेश चंद्रशेखर को जेल में बंद हुए लगभग एक साल हो गया है। उससे जुड़ी कुछ सीसीटीवी फुटेज बताती है कि वह जेल के अंदर ऐशोआराम की जिंदगी जीता है। यह तस्वीरें 7 अगस्त की बताई जा रही है। आरोप है कि सुकेश ने अपनी आलीशान लाइफ के लिए जेल कमरचरियों को सालभर में करीब 12 करोड़ रुपए की घुस दी है। पुलिस की चार्जशीट में ये साफ कहा गया है कि जेल का स्टाफ बिका हुआ है। सुकेश सबकों पैसा देता था। वह इसके लिए एक माह में एक करोड़ रुपए तक खर्च कर देता था।

जेल के अंदर आईफोन से करता था वसूली

चार्जशीट के अनुसार सुकेश के पास सालभर तक जेल में मोबाईल फोन था। वह भी आईफोन। वह इसी से जेल के बाहर लोगों को कॉल करता था और उनसे पैसे वसूलता था। यह भी आरोप है कि उसने कई बार पैसे वसूलने के लिए जेल के स्टाफ को भी भेज दिया था। अभी तक इस केस में जेल के 8 अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें जेल सुप्रींटेंडेट, डिप्टी सुपरीटेंडेट से लेकर कई पुलिसकर्मी शामिल हैं।

कैमरे पर डाल देते थे कपड़ा

चार्जशीट में कहा गया है कि जेल के अंदर सीसीटीवी कैमरा तो लगे थे, लेकिन उसके ऊपर कपड़े डाल दिए जाते थे। इससे अंदर की तस्वीरें बाहर नहीं आती थी। सुकेश ने जेल में अपने इंटरटेनमेंट का पूरा इंतजाम कर रखा था। उसके नहाने के लिए महंगे शैम्पू, साबुन सबकुछ मौजूद था। हद तो तब हो गई जब वह पैसे देकर 40 कैदियों वाले बैरक में अकेला रहता था।

ऐसे खुली पोल

इस माह की शुरुआत में दिल्ली पुलिस द्वारा रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मलविंदर मोहन सिंह की बीवी को ठगने के आरोप में सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल व 12 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। इस दौरान जांच अधिकारियों ने पाया कि सुकेश चंद्रशेखर को जेल के अंदर अलग सेल दी गई है। ईओडब्ल्यू को ये भी पता चला कि सुकेश चंद्रशेखर 6 माह के लिए पैरोल पर बाहर था। जब इस मामले की पूछताछ हुई तो सुकेश चंद्रशेखर ने कथित रूप से तिहाड़ जेल के अधिकारियों को करोड़ों रुपए की घूस देने का दावा किया।

Back to top button
?>