राशिफल

Rashifal 18 November: आज इन 5 राशियों का दिन रहेगा शानदार, धनार्जन के नये स्त्रोत स्थापित होंगे

हम आपको गुरुवार 18 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। पढ़िए Rashifal 18 November 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवारिक महौल खुशनुमा रहेगा। बच्चों का समय दादा दादी के साथ बीतेगा, उन्हें कुछ नया सीखने को भी मिलगा। सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। अचानक ढेर सारा धन मिलने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मिल रही सूचनाओं पर आंख मूंदकर विश्वास करना उचित नहीं है। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार से उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। आप किसी नये काम को शुरू करते हैं तो आर्थिक लाभ की सम्भावना बन रही है। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कई नये काम करने के मौके मिलेंगे, जिनमें आप सफल भी होंगे। आपके लिए आज का दिन खास है। कुछ ऐसी बातें या चीजें सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी। आप दूसरों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। परिवार में लाभ की स्थिति बनेगी। पारिवारिक जिम्‍मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है। धनार्जन के नये स्त्रोत स्थापित होंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रोजगार के क्षेत्र में नए अनुबंध लाभकारी रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे। परिवार वालों के साथ समय अधिक बीतेगा आप अपने माता पिता से किसी विषय पर कोई राय भी ले सकते है। आपको कोई मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेगा। स्थायी संपत्ति के सौदों से लाभ के योग हैं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। आज धन के मामले में विशेष सावधानी बरतें है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज धन के मामलों में आपको शानदार सफलता मिलेगी। कार्य की प्रशंसा होगी। आज हानि का योग बना हुआ है। निवेश करते समय अच्छे ढंग से रिसर्च करें और अनुभवी व्यक्तिओं से सलाह लें नहीं तो नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। शारीरिक कष्ट संभव है। किसी प्रिय वस्‍तु के गुम हो जाने से परेशानी पैदा हो सकती है। व्‍यापार में साझेदारी से लाभ होगा। व्यवसायिक योजना में कुछ व्यवधान आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी नजदीकी दोस्त के साथ मिलकर काम करने से आपको लाभ होगा। मित्राें का व्‍यापार में महत्‍वपूर्ण योगदान मिलेगा। बुजुर्गों का प्रेम व आशीर्वाद बना रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। गुप्‍त शत्रु सक्रिय होंगे। कोई पुराना रोग उभर सकता है। युवाओं को सफलता मिलने से खुशी होगी। कार्यस्थल में बदलाव संभव है। विवादों से बचने का प्रयास जरूर करें। कार्यो में हो रही देरी से चिंतित होंगे। कारोबार में नई तकनिकी का प्रयोग लाभान्वित करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज लाभ प्राप्त करने के कई अवसर प्राप्त होंगे इसलिए धैर्य के साथ आगे बढ़ें। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। यह किसी भी प्रकार की व्यापार वार्ता के लिए एक बढ़िया दिन है। आज के दिन आपके प्रतिद्वंदी आपकी प्रगति की रफ्तार को धीमा करने का प्रयास करेंगे इसलिए हर मोर्चे से निपटने के लिए अपने आप का तैयार रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

बिजनेस करने वालों का फंसा हुआ धन आज वापस मिल सकता है। कामकाज में हो रही परेशानियों का हल निकलेगा। अपशब्‍दों का प्रयोग करने से बचें। धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे। खानपान का विशेष ध्‍यान रखें। दांपत्‍य जीवन मधुर रहेगा। आपको धन लाभ के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। ऑफिस में सभी से विनम्रता से पेश आने पर आप आगे बढ़ेंगे। नौकरी में सफलता और उन्नति मिलेगी। कार्यस्थल पर सहकर्मी आप की सफलता से ईर्ष्या करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की रुपरेखा बनेगी। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। कार्य के विस्तार की योजनाएं बनेंगी। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी आपका तालमेल बना रहेगा। दुश्मन और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। यदि आज आप अपनी संपत्ति को बेचना चाहते हैं तो आप आज बेच सकते हैं। स्थिति आपके अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। आज काम का दबाव कुछ कम रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धन लाभ तो होगा साथ ही आपके रुके हुए काम भी जल्दी हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं, जिनसे आप खुश भी होंगे। आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी। पार्टी व पि‍कनिक का आनंद मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। शारीरिक कष्ट संभव है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए अच्छी योजना बनाना आवश्यक है। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको मित्रों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य आज समय पर पूरा होगा। प्रेम में विवाह हेतु सफलता मिलेगी। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आलस्य और थकान जरूर होगी, लेकिन अपना काम समय पर कर लें। आपको मौज मस्ती करने का कोई अवसर प्राप्त होगा। परिजनों और दोस्तों के साथ आज के दिन का आप भरपूर आनंद उठाएंगे।

आपने Rashifal 18 November का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 November का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 November 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button