बॉलीवुड

‘इस्लाम में संगीत हराम’ मियां भाई वाले रैपर को हुआ एहसास, छोड़ दी म्यूजिक की दुनिया।

‘मियां भाई’ रैप गाने से इंटरनेट पर तहलका मचाने वाले हैदराबादी रैपर रूहान अरशद ने हाल ही में घोषणा किया कि उन्होंने संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी हां उनके संगीत की दुनिया को अलविदा कहने के पीछे कोई पर्सनल कारण नहीं, बल्कि उनका धर्म इसके आड़े आया है। बता दें कि उन्होंने यूट्यूब (YouTube) पर एक वीडियो साझा किया है और घोषणा किया कि इस्लाम में इसे ‘हराम’ माना गया है इसलिए मैं इस संगीत इंडस्ट्री को छोड़ रहा हूँ।

rapper ruhaan arshad

बता दें कि मियां भाई फेम रैपर रुहान अरशद ने इस्लाम के लिए संगीत की दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। हैदराबादी रैपर रूहान अरशद, जिन्होंने कुछ साल पहले अपने रैप गाने मियां भाई से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था,

उन्होंने अब अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि उन्होंने इस्लाम की वजह से और अल्लाह के इशारे पर संगीत को हमेशा के लिए छोड़ दिया है।

‘अल्लाह के इशारे पर लिया यह बड़ा फ़ैसला’…

बता दें कि रैपर रुहान अरशद ने अपने यूट्यूब चैनल पर 11 नवंबर 2021 को एक वीडियो साझा किया। रुहान ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा कि उन्होंने अल्लाह के ‘हिदयत’ (मार्गदर्शन) और ‘इशारे’ के मुताबिक बड़ा फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, “मैं अपने फैसले से खुश हूं और इसके बारे में कभी दोबारा विचार नहीं करूँगा।”


इसके अलावा रैपर रुहान अरशद ने वीडियो में कहा कि, ”मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत एक पाप है। मेरे पास बस इसे करने का जुनून और जोश था, इसलिए मैंने संगीत को अपनाया था। मैं आभारी हूं कि संगीत ने मुझे करियर बनाने में मदद की और मुझे ढेर सारी शोहरत दी।”

वहीं वीडियो में रैपर रुहान अरशद को यह कहते हुए भी देखा जा सकता है कि, ”इस्लाम में संगीत हराम है, जैसे ही मुझे इस बात का एहसास हुआ, मैंने पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री को छोड़ दिया है। आगे संगीत से संबंधित जो कुछ भी आएगा, इंशाअल्लाह मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं खुद को उससे रोक लूं।”

rapper ruhaan arshad

यूट्यूब पर अपलोड करता रहूंगा वीडियो…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ruh44n 4r5h4d (@yes_im_ruhaanarshad)

वहीं दूसरी तऱफ मियां भाई फेम रैपर रुहान अरशद ने म्यूजिक जर्नी में सहयोग के लिए अपने फैंस का शुक्रिया भी कहा है। रैपर रुहान अरशद ने कहा कि, “मुझे यकीन है कि भगवान मुझे जीवन में कुछ करने में मदद करेंगे। लेकिन मैं यूट्यूब पर कंटेंट अपलोड करना नहीं छोड़ूंगा।”

दूसरे लोगों से भी म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ने की वक़ालत की…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ruh44n 4r5h4d (@yes_im_ruhaanarshad)

बता दें कि रुहान अरशद ने उन लोगों से भी म्यूजिक छोड़ने की अपील की है जो उनको देखकर इस इंडस्ट्री में आए थे। रुहान ने कहा, इस्लाम में संगीत को किसी खास वजह से ही हराम बताया गया है और हमें इस बात को याद रखना चाहिए। रुहान अरशद ने अपने फैंस से सलाह मांगते हुए कहा है कि आप लोग बताइए कि यूट्यूब पर ऐसा कौन सा ‘हलाल’ काम किया जाए?

वहीं आख़िर में बता दें कि रुहान अरशद ने 2019 में अपने रैप गाने ‘मियां भाई’ को रिलीज किया था। जिसके बाद वीडियो को 500 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसके अलावा रुहान अरशद ने यूट्यूब पर जो आखिरी रैप अपलोड किया था वह ‘अपना टाइम आएगा’ है।

Back to top button