अध्यात्म

गणेशजी के यह 3 मंत्र अगर 11 दिन जप लिए तो विघ्नहर्ता दूर कर देंगे जीवन के सभी तरह के कष्ट

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी (Ganesh Ji Pujan) को समर्पित होता है. ऐसी मान्यता है कि गणेश भगवान (Bhagwan Ganesh) की सच्चे दिल से पूजा-अर्चना करने पर वह भक्तों के सारे संकट दूर कर देते हैं. इतना ही नहीं वह भक्तों की सभी मनोकामनाएं भी पूरी करती है.

हिन्दू धर्म के शास्त्रों की माने तो किसी भी शुभ काम को करने से पहले या फिर मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश पूजा के साथ ही की जाती है. गणेश जी की पूजा करने से किसी भी काम में बाधा नहीं आती है. आपके सभी काम बिना रुके पूर्ण हो जाते है.

ganesh

ऐसा भी कहा जाता है कि, बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा (Bhudhvar Ganesh Puja) करने से वे जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इस दिन सिर्फ पूजा-पाठ ही नहीं, मंत्र जाप से भी गणपति जी को प्रसन्न किया जा सकता है. इन मंत्र का जाप बुधवार के दिन करना अधिक फलदायी होता है. आइए जानते हैं इन मंत्रों के बारे में.

हर बुधवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप (Ganesh Mantra Jaap On Wednesday )

तांत्रिक गणेश मंत्र

ganesh

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

ज्योतिषशास्त्र में इस बार में बताया गया है कि, बुधवार की सुबह भगवान शिव, माता पार्वती और गणेश जी की पूजा के बाद इस मंत्र का जाप 108 बार करने से व्यक्ति के जीवन में पहले से मौजूद सभी दुःख ख़त्म हो जाते है. इस मंत्र को बोलते समय व्यक्ति को पूर्ण सात्विकता रखनी होती है.

साथ ही, व्यक्ति ध्यान रखे कि वह मांस, मदिरा और क्रोध से दूर रहे. इस दिन खाने से प्याज और लहसुन आदि को भी दूर रखे. धन, धान्य, संपत्ति, समृद्धि, खुशियां, वैभव, पराक्रम, विद्या और शांति की प्राप्ति होती है.

गणेश गायत्री मंत्र

ganesh

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।
हर बुधवार के दिन इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. गणेश जी के इन मंत्रों का जाप भी 108 बार किया जाता है. मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से गणपति जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है. अगर 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए, तो व्यक्ति का भाग्योदय होता है. इतना ही नहीं, इसके जाप से पूर्व पापों का फल भी समाप्त हो जाता है.

गणेश कुबेर मंत्र

ganesh

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

वहीं अगर बुधवार के दिन व्यक्ति गणेश कुबेर मंत्र का जाप करता है तो उसे आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है. इस मंत्र के नियमित जाप से व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और धन के नए स्तोत्र भी बनते हैं. जीवन में खुशियां दस्तक देने लगती है.

Back to top button